हरिद्वार में खुला 'पीलीभीत हाउस'

जो लोग नदी के किनारे स्थित एक भव्य हवेली में अपना खाली समय बिताना चाहते हैं, वे हरिद्वार जा सकते हैं, जिसे हाल ही में शिवालिक पहाड़ों की तलहटी में एक आईएचसीएल सेलेक्शंस होटल 'पीलीभीत हाउस' मिला है।
हरिद्वार में खुला 'पीलीभीत हाउस'

जो लोग नदी के किनारे स्थित एक भव्य हवेली में अपना खाली समय बिताना चाहते हैं, वे हरिद्वार जा सकते हैं, जिसे हाल ही में शिवालिक पहाड़ों की तलहटी में एक आईएचसीएल सेलेक्शंस होटल 'पीलीभीत हाउस' मिला है।

आईएचसीएल के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट साउथ मुंबई और सेलेक्शंस, तलजिंदर सिंह कहते हैं, "ऊंचे हिमालय से घिरे अपने मंत्रमुग्ध कर देने वाले परि²श्य के साथ, उत्तराखंड न केवल एक प्रकृति प्रेमी की खुशी है, बल्कि अपने कई तीर्थ स्थलों के लिए भी जाना जाता है।

पीलीभीत हाउस के साथ, आईएचसीएल गंगा नदी के तट पर स्थित पवित्र शहर हरिद्वार में कदम रख रहा है। आईएचसीएल के पोर्टफोलियो में इस गंतव्य को जोड़ने से घरेलू और अंतरराष्ट्रीय दोनों यात्रियों के लिए ऋषिकेश, कॉर्बेट और हरिद्वार के साथ राज्य में नए बनाने में मदद मिलेगी।"

इसमें 35 कलात्मक रूप से बहाल किए गए कमरे और सुंदर सुइट एक शांत आंगन के चारों ओर बने हुए हैं, जिसमें बालकनियाँ हैं जो गंगा और शिवालिक पहाड़ों के मनोरम ²श्य प्रस्तुत करती हैं।

रेस्तरां, डाइनिंग रूम, अंतरराष्ट्रीय व्यंजनों और स्थानीय व्यंजनों की एक श्रृंखला के साथ स्वादिष्ट शाकाहारी भोजन प्रदान करता है, जिसमें पैतृक परिवार के घर की रसोई से कुछ व्यंजन शामिल हैं। ओपन-एयर लॉबी लाउंज फिंगर फूड के साथ आराम करने के लिए एक आदर्श स्थान है।

मेहमान पीलीभीत हाउस में अपने निजी स्नान घाट पर गंगा आरती या गंगा डेक पर योग का आनंद ले सकते हैं। जीवा स्पा अपनी सदियों पुरानी भारतीय उपचार तकनीकों और बेहतरीन प्राकृतिक अवयवों के साथ, विशेषज्ञ प्रशिक्षकों के साथ कल्याण और ध्यान प्रदान करता है।

मेहमान वंशावली के एक निजी सत्र के साथ अपने पूर्वजों के दशकों का पता लगा सकते हैं। जीवन के चार आध्यात्मिक चरणों को उद्घाटित करने वाले अन्य क्यूरेटेड अनुभवों में एक ऑफबीट पवित्र यात्रा, आश्रमों की यात्रा, एक वन नदी के किनारे पिकनिक और चिरियापुर वन रेंज का एक आद्र्रभूमि दौरा शामिल है।

अमित कुमार, महाप्रबंधक, पीलीभीत हाउस आईएचसीएल सेलेक्शंस होटल ने कहा कि प्रसिद्ध हर की पौड़ी के पास स्थित पीलीभीत हाउस, हरिद्वार के पौराणिक शहर का एक प्रामाणिक स्वाद प्रदान करता है। हम मेहमानों का स्वागत करने के लिए उत्सुक हैं क्योंकि वे हरिद्वार के समृद्ध इतिहास का पता लगाते हैं, जो कि क्यूरेटेड लेंस के माध्यम से हजारों साल पहले का है। और इमर्सिव अनुभव जो हमें पेश करना है।

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news