पीयूष गोयल ने संभाला कपड़ा मंत्रालय का कार्यभार

केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग, उपभोक्ता मामले और खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मंत्री पीयूष गोयल ने गुरुवार को कपड़ा मंत्रालय का कार्यभार संभाला।
पीयूष गोयल ने संभाला कपड़ा मंत्रालय का कार्यभार

केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग, उपभोक्ता मामले और खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मंत्री पीयूष गोयल ने गुरुवार को कपड़ा मंत्रालय का कार्यभार संभाला। इससे पहले कपड़ा यानी टेक्सटाइल मंत्रालय की जिम्मेदारी केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति जुबिन ईरानी संभाल रहीं थीं।

कपड़ा राज्य मंत्री, दर्शन विक्रम जरदोश ने भी गुरुवार को कार्यभार संभाला।

कार्यभार संभालने के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए गोयल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को यह मौका देने के लिए उनका शुक्रिया अदा किया। उन्होंने अपनी पूर्ववर्ती मंत्री की भी प्रशंसा की और कहा कि उनके कार्यकाल के दौरान कपड़ा मंत्रालय में बहुत अच्छा काम किया गया है और इसके परिणामस्वरूप, हाल के वर्षों में इसका प्रोफाइल कई गुना बढ़ गया है।

गोयल ने कहा कि उनकी प्राथमिकता इस क्षेत्र को मजबूत करना होगा ताकि यह अर्थव्यवस्था के लिए और भी बड़ा समर्थन बन सके। उन्होंने आगे कहा कि प्रधानमंत्री वाणिज्य और उद्योग और कपड़ा क्षेत्रों के बीच तालमेल की कल्पना करते हैं और शायद यही कारण है कि उन्हें इस मंत्रालय का प्रभार भी दिया गया है।

गोयल ने कहा कि कपड़ा रोजगार के लिए एक बड़ा क्षेत्र है, इसलिए यह एक बड़ा अवसर है कि इस क्षेत्र के माध्यम से सरकार इस क्षेत्र में कार्यरत सभी लोगों, विशेषकर महिलाओं की आय को बड़ा समर्थन देने का प्रयास करेगी।

उन्होंने यह भी कहा कि वह यह सुनिश्चित करेंगे कि इस क्षेत्र में और सुधार किया जा सके और निर्यात को बढ़ावा दिया जा सके। मंत्री ने विश्वास व्यक्त किया कि इस क्षेत्र में बड़ी वृद्धि होगी।

गोयल ने आगे कहा कि सरकार ब्रांड इंडिया को बढ़ावा देना चाहती है और भारतीय वस्त्र, जिन्होंने पहले ब्रांड इंडिया के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, फिर से एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।

एमओएस दर्शन विक्रम जरदोश ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि वह कपड़ा क्षेत्र को बढ़ावा देने और इसे मेक इन इंडिया के लिए एक प्रमुख क्षेत्र बनाने के लिए काम करेंगी।

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news