PM Modi Security Breach: पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक पर बोले सिद्धू, कहा- पंजाब में जान का खतरा बताना राज्य का अपमान

यह कह देना कि आपकी जान को खतरा था, आप पंजाब का और पंजाबियत का अपमान कर रहे हैं। जितने तिरंगे आपने, आपकी पार्टी और संघ ने जिंदगी में नहीं फहराए होंगे, उतने तिरंगे हमारे पंजाब के सपूतों के लाशों पर लिपट कर आते हैं।
PM Modi Security Breach: पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक पर बोले सिद्धू, कहा- पंजाब में जान का खतरा बताना राज्य का अपमान

प्रधानमंत्री की सुरक्षा में हुई चूक (PM Narendra Modi Security Breach) को लेकर बीजेपी लगातार पंजाब की कांग्रेस सरकार पर हमलावर है. इस बीच पंजाब के कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने इस पूरे मामले पर चंडीगढ़ में प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान उन्होंने कहा कि पंजाब में जान का खतरा बताना राज्य का अपमान है. इसी के साथ उन्होंने बीजेपी पर कई आरोप भी लगाए हैं.

उन्होंने पीएम मोदी के दौरे पर सवाल उठाते हुए कहा, ”सड़क से जाने के प्रोग्राम अचानक क्यों बना? फिरोजपुर में होने वाली रैली में कम भीड़ आई थी इसलिए पूरा नाटक रचा गया. 70 हजार कुर्सियों पर केवल 500 लोग थे. पंजाब में बीजेपी का कोई समर्थन नहीं कर रहा. पंजाब में बीजेपी का पर्दाफाश हो गया है.”

कैप्टन अमरिंदर सिंह भी साधा निशाना

नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा, पंजाब के लोगों ने बीजेपी को नकार दिया है. बीजेपी को गंदी राजनीतिक खेलनी बंद कर देनी चाहिए. क्या आईबी, सेंट्रल एजेंसी इस चूक की जिम्मेदार नहीं है.” वही उन्होंने किसानों का मुद्दा उठाते हुए कहा, ”दिल्ली में किसान डेढ़ साल तक परेशान होते रहे. किसानों ने विरोध किया लेकिन हिंसा नहीं की.” इसी के साथ उन्होंने पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह भी निशाना साधा. उन्होंने उन्हें बीजेपी का तोता बताते हुए कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह बीजेपी के पिंजरे में कैद हैं.

चंडीगढ़ में प्रेस कॉन्फ्रेंस में नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा, ”बीजेपी को राजनीति करना बंद कर देना चाहिए. यहां आपको करारा जवाब मिलेगा. पंजाब में राष्ट्रपति शासन की बात करने वाले आपके (भाजपा) तोते हैं.”

नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा, ”प्रधानमंत्री जी आप सिर्फ भारतीय जनता पार्टी के ही नहीं हैं आप सबके प्रधानमंत्री है. आपकी जान की कीमत देश का बच्चा-बच्चा जानता है. आप ये कह कर कि यहां आपकी जान को खतरा था इस राज्य का, इसकी पंजाबियत का अपमान कर रहे हैं.”

प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक की पूरी घटना उस समय घटी जब पीएम मोदी फिरोजपुर जा रहे थे. हालांकि फिरोजपुर से 30 किलोमीटर पहले ही उनके काफिले को वापस लौटना पड़ा. पीएम का काफिला एक फ्लाईओवर पर पहुंचा, तो पाया गया कि कुछ प्रदर्शनकारियों ने सड़क को ब्लॉक किया हुआ था. प्रधानमंत्री मोदी को 15-20 मिनट तक फ्लाईओवर पर फंसे रहना पड़ा.

SPG के कमांडो ने इस दौरान पीएम मोदी की SUV को चारों तरफ से कवर किया हुआ था. लेकिन आगे रास्ता क्लीयर नहीं था. कुछ ही दूरी पर प्रदर्शनकारी मौजूद थे. हैरानी की बात ये है कि इन्हें रोकने वाला वहां पर कोई भी नहीं था. इसी वजह से 20 मिनट तक बारिश के मौसम में पीएम मोदी का काफिला पंजाब के हुसैनीवाला के रास्ते में एक फ्लाईओवर पर फंसा रहा, जिसके बाद उन्हें यू टर्न लेना पड़ा.

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.