पीएम मोदी की मुख्यमंत्रियों के साथ मीटिंग, हो रही देश में Vaccination की तैयारियों की समीक्षा

पीएम मोदी की मुख्यमंत्रियों के साथ मीटिंग, हो रही देश में Vaccination की तैयारियों की समीक्षा

PM मोदी आज सभी मुख्यमंत्रियों के साथ कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर चर्चा करेंगे। इस दौरान राज्य में कोरोना संक्रमण की स्थिति की भी समीक्षा होगी। इस अहम मीटिंग में सभी राज्यों के मुख्यमंत्री कोरोना वैक्सीनेशन के लिए अपनी तैयारियों की रिपोर्ट लेकर बैठेंगे।

देश में 16 जनवरी से होने वाले कोरोना टीकाकरण से पहले सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बातचीत कर रहे हैं। यह ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (डीसीजीआई) द्वारा वैक्सीन की इमरजेंसी इस्तेमाल के अप्रूवल के बाद पीएम मोदी और सीएम के बीच पहली बातचीत है। प्रधानमंत्री की मुख्यमंत्रियों के साथ यह बैठक कुछ देर पहले शुरू हुई है। वर्चुअल माध्यम से हो रही बैठक में टीकाकरण को लेकर चर्चा हो रही है। बता दें कि डीसीजीए ने दो टीकों को मंजूरी दी है - एक ऑक्सफोर्ड एस्ट्राज़ेनेका का टीका, जिसे भारत में कोविशील्ड के नाम से जाना जाता है। दूसरी भारत बायोटेक की कोवाक्सिन। देश भर में अब तक कई दौर के ड्राई रन हो चुके हैं।

सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया की वैक्सीन कोविशील्ड और भारत बायोटेक के कोवैक्सीन को मंजूरी मिल चुकी है। जिसके बाद देश में 16 जनवरी से कोरोना टीकाकरण अभियान चलना है। सभी राज्य इस बड़े टीकाकरण अभियान की तैयारियों में जुटे हैं।

जिस तरह से कोरोना काल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इलाज की व्यवस्थाओं को लेकर लगातार मुख्यमंत्रियों से चर्चा के जरिए सुझाव लेते थे, अब उसी तरह टीकाकरण अभियान के दौरान सभी राज्यों से सुझाव लेने की पहल हुई है। बैठक में राज्यों के सुझाव के आधार पर टीककरण की रणनीति बनेगी। इस दौरान प्रधानमंत्री और स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से केंद्र सरकार की तैयारियों को लेकर राज्य के मुख्यमंत्रियों को भी अवगत कराया जाएगा।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news