PM Modi ने ट्वीट कर  मकर संक्रांति, पोंगल और माघ बिहू की दी शुभकामनाएं, लिखा 'सूर्यदेव नई ऊर्जा और उत्साह का संचार करें'
PM Greets on Pongal, Makar Sankranti

PM Modi ने ट्वीट कर मकर संक्रांति, पोंगल और माघ बिहू की दी शुभकामनाएं, लिखा 'सूर्यदेव नई ऊर्जा और उत्साह का संचार करें'

PM Narendra Modi ने गुरुवार को मकर संक्रांति, पोंगल और माघ बिहू के पर्व पर लोगों को शुभकामनाएं दीं। PM ने ट्वीट कर कहा,” मकर संक्रांति पर देशवासियों को बहुत-बहुत बधाई। मेरी कामना है कि उत्तरायण सूर्यदेव नई ऊर्जा और उत्साह का संचार करें।”

प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा कि मकर संक्रांति हिंदू कैलेंडर में एक त्योहार है, जो देवता सूर्य को समर्पित है, जबकि वार्षिक फसल होने के बाद ‘माघ बिहू’ को सामुदायिक दावतों के साथ मनाया जाता है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने गुरुवार को मकर संक्रांति, पोंगल और माघ बिहू के पर्व पर लोगों को शुभकामनाएं दीं। PM ने ट्वीट कर कहा,” मकर संक्रांति पर देशवासियों को बहुत-बहुत बधाई। मेरी कामना है कि उत्तरायण सूर्यदेव नई ऊर्जा और उत्साह का संचार करें।”

पोंगल तमिल हिन्दुओं का एक प्रमुख त्योहार है जो हर साल 14-15 जनवरी को मनाया जाता है। इस पर्व का इतिहास कम से कम 1000 साल पुराना है और इसे तमिलनाडु के अलावा देश के अन्य भागों, श्रीलंका, मलेशिया, मॉरिशस, अमेरिका, कनाडा, सिंगापुर तथा अन्य कई स्थानों पर रहने वाले तमिलों द्वारा उत्साह से मनाया जाता है।

माघ बिहू की शुभकामनाएं दी

PM ने माघ बिहू की भी सभी को शुभकामनाएं दी। उन्होंने कामना की कि आने वाला समय खुशियों से भरा हो। सर्वशक्तिमान के आशीर्वाद से चारों ओर भाईचारा और कल्याण हो।

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, मकर संक्रांति हिंदू कैलेंडर में एक त्योहार है, जो देवता सूर्य को समर्पित है, जबकि वार्षिक फसल होने के बाद ‘माघ बिहू’ को सामुदायिक दावतों के साथ मनाया जाता है।
पोंगल सूर्य देव को समर्पित चार दिवसीय फसल उत्सव है। त्यौहार को चिह्नित करने के लिए, पोंगल मिठाई तैयार की जाती है और सबसे पहले देवी-देवताओं को अर्पित की जाती है।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news