मोदी ने ऑक्सीजन निर्माताओं का मनोबल बढ़ाया

सरकार और ऑक्सीजन उत्पादकों के बीच अच्छे तालमेल को बनाए रखने की जरूरत पर जोर देते हुए, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि यह समय न केवल चुनौतियों से निपटने का है, बल्कि कम समय में ही समाधान प्रदान करने का भी है।
मोदी ने ऑक्सीजन निर्माताओं का मनोबल बढ़ाया

सरकार और ऑक्सीजन उत्पादकों के बीच अच्छे तालमेल को बनाए रखने की जरूरत पर जोर देते हुए, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि यह समय न केवल चुनौतियों से निपटने का है, बल्कि कम समय में ही समाधान प्रदान करने का भी है। प्रधानमंत्री वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए देश भर के प्रमुख ऑक्सीजन निर्माताओं के साथ बैठक कर रहे थे।

मोदी ने पिछले कुछ हफ्तों में अपने उत्पादन को बढ़ाने के लिए ऑक्सीजन उत्पादकों की सराहना भी की। उन्होंने लिक्विड ऑक्सीजन के उत्पादन को बढ़ाने के लिए उठाए गए कई कदमों को स्वीकार किया और चिकित्सा आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए औद्योगिक ऑक्सीजन को बदलने के लिए उद्योग को धन्यवाद दिया।

स्थिति को और बेहतर बनाने के लिए, उन्होंने आने वाले दिनों में ऑक्सीजन की मांग को पूरा करने के लिए उद्योग की पूरी क्षमता का उपयोग करने की बात कही। उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन सिलेंडर की उपलब्धता बढ़ाने के साथ-साथ ऑक्सीजन के परिवहन के लिए लॉजिस्टिक सुविधाओं को उन्नत करने की आवश्यकता है।

मोदी ने उद्योग से आग्रह किया कि वे टैंकरों का उपयोग ऑक्सीजन आपूर्ति के लिए अन्य गैसों के परिवहन के लिए करें।

मोदी ने कहा, ऑक्सीजन से संबंधित राज्यों की आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए, सरकार रेलवे और वायुसेना के प्रभावी उपयोग पर काम कर रही है, ताकि टैंकर जल्द से जल्द उत्पादन केंद्र तक पहुंच सकें।

प्रधानमंत्री ने टिप्पणी की कि सरकार राज्यों, उद्योग, ट्रांसपोर्टरों और सभी अस्पतालों को एक साथ आने और एकजुट होकर काम करने की जरूरत है।

ऑक्सीजन उत्पादकों की सराहना करते हुए, उन्होंने सरकार को उनका पूरा समर्थन देने का वादा करते हुए उम्मीद जताई कि देश जल्द ही संकट से निपटने में सक्षम होगा।

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news