तीन दिन की यूरोप यात्रा के बाद पीएम मोदी भारत के लिए रवाना

वह अपने संक्षिप्त प्रवास के दौरान राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों से मुलाकात करेंगे और उसके बाद वह वापस भारत के लिए उड़ान भरेंगे।
तीन दिन की यूरोप यात्रा के बाद पीएम मोदी भारत के लिए रवाना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन दिवसीय यूरोप की यात्रा समाप्त करके भारत के लिए रवाना हो चुके हैं। बुधवार को पीएम मोदी पेरिस से भारत के लिए रवाना हो चुके हैं। पेरिस में फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों से मुलाकात के बाद भारत के लिए रवाना हो चुके हैं।

मैक्रों के साथ पीएम मोदी ने द्वीपक्षीय मुलाकात की, इस दौरान उन्होंने रक्षा, स्पेस, सिविल न्यूक्लियर को-ऑपरेशन के मुद्दे पर बात की।

भारत के लिए रवाना होने से पहले पीएम मोदी ने ट्वीट करके लिखा फ्रांस में मेरी यात्रा छोटी पर काफी फलदायक थी। राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों और मैंने कई मुद्दों पर बात की। मैं फ्रांस की सरकार का जबरदस्त स्वागत के लिए शुक्रिया अदा करता हूं।

तीन के यूरोप दौरे पर पीएम मोदी ने जर्मनी, डेनमार्क और फ्रांस के शीर्ष नेताओं से मुलाकात की। प्रधानमंत्री मोदी ने इन देशों में रह रहे प्रवासी भारतीय नागरिकों से भी मुलाकात की। जर्मनी और डेनमार्क में उद्योगपतियों से पीएम मोदी ने मुलाकात की।

सोमवार को पीएम मोदी बर्लिन पहुंचे थे, यहां उन्होंने जर्मनी के चांसलर ओलाफ स्कोल्ज से मुलाकात की थी। ओलाफ से मुलाकात के बाद पीएम मोदी ने भारत-जर्मनी इंटर गवर्मेंटल कंस्लटेशन में हिस्सा लिया। प्रधानमंत्री ने कहा कि यह बैठक काफी सकारात्मक रही है।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.