PM Modi Corona Meeting: देश में कोरोना की स्थिति को लेकर आज शाम पीएम मोदी करेंगे समीक्षा बैठक

PM Modi Corona Meeting: देश में कोरोना की स्थिति को लेकर आज शाम पीएम मोदी करेंगे समीक्षा बैठक

सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री देश में कोविड-19 संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर रविवार शाम एक उच्च स्तरीय बैठक में वर्तमान स्थिति की समीक्षा करेंगे।

कोरोना वायरस की रफ्तार पल-पल तेज होती जा रही है। देश की संसद से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक कोविड-19 महामारी के प्रकोप में आ गया है। दोनों सर्वोच्च संस्थानों के सैकड़ों कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। वहीं, रविवार को देशभर से करीब 1.60 लाख नए कोरोना केस मिले हैं। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हालात की समीक्षा के लिए मीटिंग बुला ली है। पीएम की यह समीक्षा बैठक साढ़े चार बजे शाम में होगी।

सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री देश में कोविड-19 संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर रविवार शाम एक उच्च स्तरीय बैठक में वर्तमान स्थिति की समीक्षा करेंगे। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री कोविड-19 की ताजा स्थिति की समीक्षा के लिए आज शाम साढ़े चार बजे एक बैठक करेंगे। इस मीटिंग में आईसीएमआर और स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रमुख अधिकारी मौजूद रहेंगे। पीएम मोदी उनके साथ आगे की रणनीति का खाका तय करेंगे।

राज्यों में बढ़ रही कड़ाई
ध्यान रहे कि कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच राज्यों में कड़े एहितयाती कदम उठाए जा रहे हैं। विभिन्न राज्य सरकारें स्कूल-कॉलेज, सिनेमाघरों, रेस्तराओं आदि को बंद करने का आदेश जारी कर चुकी हैं तो केंद्र सरकार भी नई-नई गाइडलाइंस जारी कर रही है। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के मुताबिक, कोरोना की पांचवीं लहर आ चुकी है। वहीं, महाराष्ट्र में फिर से चिंताजनक हालात बन रहे हैं। यही वजह है कि दिल्ली में पहले नाइट कर्फ्यू और अब वीकेंड कर्फ्यू लागू कर दिया गया है। वहीं महाराष्ट्र सरकार ने भी कई कड़े कदम उठाए हैं। महाराष्ट्र से ही नए वेरियेंट ओमीक्रोन के सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं।

आज ओमीक्रोन के 552 मामले
बहरहाल, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक कोविड-19 के नए वेरियेंट ओमीक्रोन से संक्रमण के 552 नए मामले सामने आने के बाद रविवार को देश इससे संक्रमित मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 3,623 हो गई है। महाराष्ट्र में ओमीक्रोन के सर्वाधिक 1,009 मामले सामने आए। इसके बाद दिल्ली में 513, कर्नाटक में 441, राजस्थान में 373, केरल में 333 और गुजरात में 204 मामले सामने आए। देश में इससे पहले पिछले साल 29 मई को संक्रमण के 1,65,553 मामले सामने आए थे।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news