PM Modi in Tripura: पीएम मोदी बोले- पहले होता था भ्रष्टाचार, डबल इंजन की सरकार ला रही समृद्धि

मोदी ने इसके बाद यहां एक जनसभा को भी संबोधित किया और पिछली सरकारों पर जमकर निशाना साधा।
PM Modi in Tripura: पीएम मोदी बोले- पहले होता था भ्रष्टाचार, डबल इंजन की सरकार ला रही समृद्धि

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को पूर्वोत्तर के दो राज्य मणिपुर और त्रिपुरा के दौरे पर हैं। सुबह मणिपुर पहुंचने के बाद पीएम त्रिपुरा की राजधानी अगरतला पहुंचे, जहां उन्होंने महाराजा बीर बिक्रम एयरपोर्ट की नई टर्मिनल बिल्डिंग का उद्घाटन किया। मोदी ने इसके बाद यहां एक जनसभा को भी संबोधित किया और पिछली सरकारों पर जमकर निशाना साधा।

त्रिपुरा में क्या बोले प्रधानमंत्री?
मोदी ने जनसभा में त्रिपुरा की पूर्व लेफ्ट सरकार पर जमकर हमला बोला और सीएम बिप्लब देब के शासन की तारीफ की। उन्होंने कहा, "पहले यहां भ्रष्टाचार की गाड़ी रुकने का नाम नहीं लेती थी और विकास की गाड़ी पर ब्रेक लगा हुआ था। पहले जो यहां सरकार थी उसमें त्रिपुरा के विकास का न विजन ता न ही उनकी नीयत थी, गरीबी और पिछड़ेपन को त्रिपुरा के भाग्य के साथ चिपका दिया गया था।"

पीएम ने कहा, "इस स्थिति को बदलने के लिए ही मैंने यहां के लोगों को हीरा (HIRA) का आश्वासन दिया था। एच से हाईवे, आई से इंटरनेट-वे, आर से रेलवे और ए से एयरवेज। आज हीरा मॉडल पर त्रिपुरा अपनी कनेक्टिविटी सुधार रहा है, अपनी कनेक्टिविटी बढ़ा रहा है।

मोदी ने इसके साथ ही त्रिपुरा में शुरू की गई मुख्यमंत्री ग्राम समृद्धि योजना और विद्याज्योति स्कूलों के लिए प्रोजेक्ट मिशन 100 की भी शुरुआत की। इस पर उन्होंने कहा, "21वीं सदी में भारत को आधुनिक बनाने वाले नौजवान मिलें, इसके लिए देश में नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति लागू की जा रही है। इसमें स्थानीय भाषा में पढ़ाई पर भी उतना ही जोर दिया गया है। त्रिपुरा के विद्यार्थियों को अब मिशन-100 विद्या ज्योति अभियान से भी मदद मिलने वाली है।"

डबल इंजन की सरकार बदल रही त्रिपुरा का चेहरा
मोदी ने केंद्र और राज्य में भाजपा सरकार होने का महत्व बताया और कहा, "डबल इंजन की सरकार का कोई मुकाबला नहीं है। डबल इंजन की सरकार यानि संसाधनों का सही इस्तेमाल। डबल इंजन की सरकार यानि संवेदनशीलता। डबल इंजन की सरकार यानि लोगों के सामर्थ्य को बढ़ावा। डबल इंजन की सरकार यानि सेवाभाव। डबल इंजन की सरकार यानि संकल्पों की सिद्धि। और, डबल इंजन की सरकार यानि समृद्धि की तरफ एकजुट प्रयास।"

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news