पीएम मोदी 28-29 जुलाई को गुजरात और तमिलनाडु का करेंगे दौरा, कई परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन और शिलान्यास

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28-29 जुलाई को गुजरात और तमिलनाडु का दौरा करेंगे, इस दौरान उनका कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास और कार्यक्रमों में भाग लेने का कार्यक्रम है।
पीएम मोदी 28-29 जुलाई को गुजरात और तमिलनाडु का करेंगे दौरा, कई परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन और शिलान्यास

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28-29 जुलाई को गुजरात और तमिलनाडु का दौरा करेंगे, इस दौरान उनका कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास और कार्यक्रमों में भाग लेने का कार्यक्रम है।

वह 28 जुलाई को गुजरात के साबरकांठा के गढोड़ा चौकी में साबर डेयरी की कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। इसके बाद, प्रधानमंत्री चेन्नई की यात्रा करेंगे और चेन्नई में 44वें शतरंज ओलंपियाड की घोषणा करेंगे।

अन्ना विश्वविद्यालय के 42वें दीक्षांत समारोह में भाग लेने के बाद, प्रधानमंत्री गुजरात लौटेंगे और गांधीनगर में गिफ्ट सिटी का दौरा करेंगे, जहां वह विभिन्न परियोजनाओं का शुभारंभ और आधारशिला रखेंगे।

गुजरात में रहते हुए वह साबर डेयरी का दौरा करेंगे और 28 जुलाई को 1,000 करोड़ रुपये से अधिक की कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय के अनुसार, ये परियोजनाएं स्थानीय किसानों और दूध उत्पादकों को सशक्त बनाएगी और उनकी आय में वृद्धि करेगी। इससे क्षेत्र की ग्रामीण अर्थव्यवस्था को भी बढ़ावा मिलेगा।

प्रधानमंत्री साबर डेयरी में लगभग 120 मिलियन टन प्रतिदिन (एमटीपीडी) की क्षमता वाले पाउडर प्लांट का उद्घाटन करेंगे। पूरी परियोजना की कुल लागत 300 करोड़ रुपये से अधिक है। वह साबर डेयरी में तीन लाख लीटर प्रतिदिन की क्षमता वाले एसेप्टिक मिल्क पैकेजिंग प्लांट का भी उद्घाटन करेंगे। इस परियोजना को लगभग 125 करोड़ रुपये के कुल निवेश के साथ क्रियान्वित किया गया है।

वह सबर चीज एंड व्हे ड्रायिंग प्लांट परियोजना की आधारशिला भी रखेंगे। परियोजना का अनुमानित लागत लगभग 600 करोड़ रुपये है।

29 जुलाई को, प्रधानमंत्री गांधीनगर में गिफ्ट सिटी (गुजरात इंटरनेशनल फाइनेंस टेक-सिटी) का दौरा करेंगे, जहां वह भारत में अंतर्राष्ट्रीय वित्तीय सेवा केंद्रों में वित्तीय उत्पादों, वित्तीय सेवाओं और वित्तीय संस्थानों के विकास और विनियमन के लिए एकीकृत नियामक, अंतर्राष्ट्रीय वित्तीय सेवा केंद्र प्राधिकरण के मुख्यालय भवन की आधारशिला रखेंगे।

वह गिफ्ट-आईएफएससी में भारत का पहला अंतर्राष्ट्रीय बुलियन एक्सचेंज इंडिया इंटरनेशनल बुलियन एक्सचेंज (आईआईबीएक्स) भी लॉन्च करेंगे। आईआईबीएक्स भारत में सोने के वित्तीयकरण को बढ़ावा देने के अलावा, जिम्मेदार सोसिर्ंग और गुणवत्ता के आश्वासन के साथ कुशल मूल्य खोज की सुविधा प्रदान करेगा।

प्रधानमंत्री मोदी एनएसई आईएफएससी-एसजीएक्स कनेक्ट का भी शुभारंभ करेंगे। यह एनएसई की सहायक कंपनी गिफ्ट इंटरनेशनल फाइनेंशियल सर्विसेज सेंटर (आईएफएससी) और सिंगापुर एक्सचेंज लिमिटेड (एसजीएक्स) के बीच एक ढांचा है।

वहीं अपनी तमिलनाडु यात्रा के दौरान, प्रधानमंत्री 28 जुलाई को चेन्नई के जेएलएन इंडोर स्टेडियम में आयोजित एक लॉन्च कार्यक्रम में 44वें शतरंज ओलंपियाड के उद्घाटन की घोषणा करेंगे।

वह 29 जुलाई को चेन्नई में प्रतिष्ठित अन्ना विश्वविद्यालय के 42वें दीक्षांत समारोह में भाग लेंगे। वह इस अवसर पर एक सभा को संबोधित करने के अलावा 69 स्वर्ण पदक विजेताओं को स्वर्ण पदक और प्रमाण पत्र भी प्रदान करेंगे।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news