अमेरिकन सर्वे का दावा, पीएम मोदी 70 फीसदी अप्रूवल रेटिंग के साथ दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता

अमेरिकी डेटा इंटेलिजेंस फर्म द मॉर्निंग कंसल्ट के सर्वे में सामने आया है कि भारत में कोरोना की दूसरी लहर के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता में काफी गिरावट आई थी।
अमेरिकन सर्वे का दावा, पीएम मोदी 70 फीसदी अप्रूवल रेटिंग के साथ दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता

प्रधानमंत्री के तौर पर अपना दूसरा कार्यकाल पूरा कर रहे नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता में जरा सी भी कमी नहीं आई है। बल्कि वैश्विक नेता के तौर पर उनकी लोकप्रियता बढ़ती ही जा रही है। अमेरिकी डेटा इंटेलिजेंस फर्म द मॉर्निंग कंसल्ट के सर्वे में दावा किया गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अप्रूवल रेटिंग मे दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश के राष्ट्राध्यक्ष जो बाइडन को भी पीछे छोड़ दिया है। मोदी की अप्रूवल रेटिंग 70 प्रतिशत है और वह दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता चुने गए हैं। 

दुनिया के 13 राष्ट्राध्यक्षों को छोड़ा पीछे

पांच नंवबर को जारी किए गए इस डेटा के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुनिया के 13 राष्ट्राध्यक्षों को लोकप्रियता के मामले में पीछे छोड़ दिया है। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन, ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन, मैक्सिकन राष्ट्रपति आंद्रे मैनुएल, इटली के मारियो द्राघी, जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल भी पीएम मोदी के लोकप्रियता के ग्राफ से काफी पीछे हैं। 

बहुत जल्द पीएम मोदी ने सुधारी रेटिंग

अमेरिकी डेटा इंटेलिजेंस फर्म द मॉर्निंग कंसल्ट के सर्वे में सामने आया है कि भारत में कोरोना की दूसरी लहर के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता में काफी गिरावट आई थी। देश में ऑक्सीजन की कमी, मौतों की संख्या में इजाफा ने उनकी अप्रूवल रेटिंग को काफी प्रभावित किया था, लेकिन उन्होंने इस हालातों से बहुत जल्द ही निजात पा ली। इससे पीएम मोदी की अप्रूवल रेटिंग में काफी सुधार आया। 

बाइडन छठे तो जॉनसन 10 वें स्थान पर पहुंचे 

सर्वे में सामने आया है कि पीएम मोदी दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता हैं। तो वहीं मैक्सिकन राष्ट्रपति आंद्रे मैनुएल दूसरे स्थान पर हैं। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन इस लिस्ट में छठे स्थान पर हैं, उन्हें एक पायदान का नुकसान हुआ है। वहीं ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन 10 वें स्थान पर पहुंच गए हैं, वे आठवें स्थान पर थे। इसके अलावा कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो सातवें, जापान के फुमियो किशिदा आठवें, दक्षिण कोरिया के मून जे-इन नवें स्थान पर थे।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news