वैधानिक पद पर 20 वर्ष का कार्यकाल पूरा होने पर बाबा केदारनाथ का आशीर्वाद लेने उत्तराखंड जाएंगे पीएम मोदी

भाजपा के एक नेता ने आईएएनएस से बातचीत करते हुए बताया कि प्रधानमंत्री बाबा केदार के बहुत बड़े भक्त है और इसलिए इस महत्वपूर्ण अवसर पर वो उनका आशीर्वाद लेने के लिए जा रहे हैं।
वैधानिक पद पर 20 वर्ष का कार्यकाल पूरा होने पर बाबा केदारनाथ का आशीर्वाद लेने उत्तराखंड जाएंगे पीएम मोदी

वैसे तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सामाजिक और राजनीतिक कैरियर 70 के दशक में ही शुरू हो गया था, लेकिन गुजरात के मुख्यमंत्री के तौर पर नरेंद्र मोदी पहली बार 7 अक्टूबर 2001 को संवैधानिक पद पर बैठे थे। 2014 तक लगातार 3 विधानसभा चुनाव जीतकर मोदी राज्य के मुख्यमंत्री बनते रहे और 2014 में लोकसभा का चुनाव जीतने के बाद वो प्रधानमंत्री बनकर दिल्ली आ गए। 2019 में दूसरी बार लोकसभा का चुनाव जीतकर वो दोबारा देश के प्रधानमंत्री बने। 7 अक्टूबर , 2021 को संवैधानिक पद पर उनका कुल 20 वर्ष का कार्यकाल पूरा हो रहा है ( पहले गुजरात के मुख्यमंत्री और उसके बाद देश के प्रधानमंत्री के रूप में )। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बाबा केदारनाथ के मंदिर जाकर उनका दर्शन पूजन करेंगे और बाबा का आशीर्वाद लेंगे।

भाजपा के एक नेता ने आईएएनएस से बातचीत करते हुए बताया कि प्रधानमंत्री बाबा केदार के बहुत बड़े भक्त है और इसलिए इस महत्वपूर्ण अवसर पर वो उनका आशीर्वाद लेने के लिए जा रहे हैं।

पीएम के दौरे से राज्य में चुनावी लाभ मिलने के सवाल पर जवाब देते हुए भाजपा नेता ने कहा कि निश्चित तौर पर प्रधानमंत्री सबसे लोकप्रिय नेता हैं और हमारे स्टार प्रचारक भी। उत्तराखंड की जनता उन्हें बहुत पसंद करती है।

आपको बता दें कि 7 अक्टूबर को उत्तराखंड दौरे के दौरान प्रधानमंत्री मोदी बाबा केदार के दर्शन के साथ-साथ राज्य की जनता के लिए कई योजनाओं का लोकार्पण और उद्घाटन भी करेंगे और साथ ही एक जनसभा को भी संबोधित करने का उनका कार्यकम है।

पहाड़ी राज्य के दौरे के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ऋषिकेश के एम्स अस्पताल में एक ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन करेंगे और इसके साथ ही मोदी देहरादून के जॉलीग्रांट एयरपोर्ट पर एक टर्मिनल का भी लोकार्पण करेंगे। ऋषिकेश में प्रधानमंत्री मोदी एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

आपको बता दें कि उत्तराखंड में कुछ ही महीनों बाद ( 2022 में ) विधानसभा चुनाव होना है। भाजपा राज्य में हर 5 साल में सरकार बदलने की परंपरा को तोड़ते हुए इस बार लगातार दूसरी बार जीत कर सरकार बनाना चाहती है। इस लिहाज से भी प्रधानमंत्री मोदी के दौरे को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

राज्य में चुनावी तैयारियों के मद्देनजर भाजपा संगठन और सरकार के स्तर पर लगातार कार्यक्रम कर रही है। हाल ही में भाजपा महिला मोर्चे की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक भी उत्तराखंड में ही रखी गई थी। बुधवार को भी भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राज्य के शक्ति केंद्र प्रभारियों की बैठक को वर्चुअली संबोधित किया था।

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह , केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह के अलावा सरकार के कई अन्य मंत्रियों का भी अक्टूबर महीने में ही ( अलग- अलग तारीखों पर ) उत्तराखंड दौरे पर जाने का कार्यक्रम है।

Note: Yoyocial.News लेकर आया है एक खास ऑफर जिसमें आप अपने किसी भी Product का कवरेज करा सकते हैं।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.