PM मोदी आज जाएंगे वाराणसी, 1500 करोड़ की परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 जुलाई को अपने लोकसभा क्षेत्र वाराणसी का दौरा करेंगे और 1500 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे।
PM मोदी आज जाएंगे वाराणसी, 1500 करोड़ की परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 जुलाई को अपने लोकसभा क्षेत्र वाराणसी का दौरा करेंगे और 1500 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। अगले साल उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए मोदी का वाराणसी दौरा महत्वपूर्ण है। यह दौरा भाजपा के विधानसभा चुनाव अभियान की शुरुआत के तौर पर भी देखा जा सकता है, क्योंकि परियोजनाओं के उद्घाटन के बाद प्रधानमंत्री एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

इस साल मोदी का अपने संसदीय क्षेत्र का यह पहला दौरा होगा।

प्रधानमंत्री मोदी विभिन्न सार्वजनिक परियोजनाओं और कार्यों का उद्घाटन करेंगे, जिसमें बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) में 100 बेड की एमसीएच विंग शामिल है।

पीएम मोदी सुबह करीब 11 बजे प्रधानमंत्री बीएचयू में 100 बिस्तरों वाले एमसीएच विंग, गोदौलिया में एक बहुस्तरीय पार्किं ग, गंगा नदी में पर्यटन के विकास के लिए रो-रो नौकाओं और वाराणसी-गाजीपुर राजमार्ग पर तीन लेन वाले फ्लाईओवर पुल समेत विभिन्न सार्वजनिक परियोजनाओं एवं कार्यों का उद्घाटन न करेंगे।

इस दौरान लगभग 744 करोड़ रुपये की लागत की परियोजनाओं का उद्घाटन होगा। प्रधानमंत्री लगभग 839 करोड़ रुपये की लागत की कई परियोजनाओं और सार्वजनिक कार्यों की आधारशिला भी रखेंगे।

इनमें सेंटर फॉर स्किल एंड टेक्निकल सपोर्ट ऑफ सेंट्रल इंस्टीच्यूट ऑफ पेट्रोकेमिकल इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी (सीआईपीईटी), जल जीवन मिशन के तहत 143 ग्रामीण परियोजनाएं और कारखियांव में आम एवं सब्जी के लिए एकीकृत पैक हाउस शामिल हैं।

दोपहर लगभग 12:15 बजे प्रधानमंत्री मोदी इंटरनेशनल को ऑपरेशन एंड कन्वेंशन सेंटर - रुद्राक्ष का उद्घाटन करेंगे, जिसका निर्माण जापानी सहायता से किया गया है।

इसके बाद दोपहर लगभग दो बजे वह बीएचयू के मातृ एवं शिशु स्वास्थ्य विंग का निरीक्षण करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी कोविड-19 की तैयारियों की समीक्षा के लिए अधिकारियों और चिकित्सा पेशेवरों के साथ मुलाकात भी करेंगे।

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news