हैकथॉन में PM मोदी का संबोधन, छात्रों से कहा- जिन चुनौतियों पर आप काम कर रहे हैं, मैं जानने के लिए उत्सुक हूं
ताज़ातरीन

हैकथॉन में PM मोदी का संबोधन, छात्रों से कहा- जिन चुनौतियों पर आप काम कर रहे हैं, मैं जानने के लिए उत्सुक हूं

अपने संबोधन से पहले पीएम मोदी ने ट्वीट किया कि स्मार्ट इंडिया हैकथॉन आइडिया और आविष्कार का जीवंत फोरम बनकर उभरा है. निश्चित रूप से हमारे युवा इस बार अपने आविष्कारों में कोरोना के बाद की दुनिया पर काम कर रहे होंगे.

Yoyocial News

Yoyocial News

दुनिया के सबसे बड़े ऑनलाइन हैकथॉन के ग्रैंड फिनाले को पीएम नरेंद्र मोदी ने आज संबोधित किया. अपने संबोधन से पहले पीएम मोदी ने ट्वीट किया कि स्मार्ट इंडिया हैकथॉन आइडिया और आविष्कार का जीवंत फोरम बनकर उभरा है. निश्चित रूप से हमारे युवा इस बार अपने आविष्कारों में कोरोना के बाद की दुनिया पर काम कर रहे होंगे. इसके अलावा वे आत्मनिर्भर भारत पर भी काम कर रहें होंगे.

वहीं, छात्रों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि इन परिस्थितियों में इस प्रतियोगिता को कराना पहली चुनौती थी. पीएम ने कहा कि जिन चुनौतियों पर आप काम कर रहे हैं, मैं उनके बारे में जानने के लिए उत्सुक हूं.

पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सुविधाओं को प्रभावी, इंटरैक्टिव और लोगों के अनुकूल बनाने में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस एक बहुत बड़ी सुविधा हो सकती है. उन्होंने छात्रों को बधाई देते हुए कहा कि डेटा-संचालित समाधानों के साथ, हेल्थकेयर समाधान एक बड़ा बदलाव पैदा कर रहे हैं. गरीबों के अधिकांश इलाकों को इस कारण आज सस्ती सेवाएं मिल रही हैं और आयुष्मान भारत योजना के तहत हमारा ये उद्देश्य भी है.

पीएम मोदी ने कहा कि भारत में महिलाओं की स्वच्छता के बारे में जागरूकता बहुत देर से आई है. पिछले छह वर्षों में महिलाएं इस दिशा में प्रयास कर रही हैं. पीएम मोदी ने कहा कि युवा भारत प्रतिभाओं से भरा हुआ है. स्मार्ट इंडिया हैकथॉन 2020 इसी आविष्कार और श्रेष्ठता की भावना को प्रदर्शित करता है.

कोरोना चुनौतियों की वजह से इस बार हैकथॉन का ऑनलाइन आयोजन किया जा रहा है. कार्यक्रम का आयोजन स्पेशल प्लेटफॉर्म के जरिए किया जाएगा. इसमें देशभर के प्रतिभागी हिस्सा ले रहे हैं. स्मार्ट इंडिया हैकथॉन अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद और केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय की ओर से संयुक्त रूप से शुरू किया गया एक राष्ट्रीय कैंपेन है.

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news