देश में lockdown 3 मई तक बढ़ा, PM मोदी ने कहा- पहले से ज्यादा सख्त होंगे नियम
ताज़ातरीन

देश में lockdown 3 मई तक बढ़ा, PM मोदी ने कहा- पहले से ज्यादा सख्त होंगे नियम

राष्ट्र के नाम अपने सम्बोधन में प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि देशवासियों की जान से बढकर कुछ भी नहीं. 20 अप्रैल तक हर इलाके को बारीकी से परखा जायेगा, और जो इलाके अपने को कोरोना से बचाकर रखने में सफल होंगे वहां कुछ छूट देने पर सोचा जायेगा.

Yoyocial News

Yoyocial News

कोरोना संकट और लॉकडाउन के मसले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज देश को संबोधित हुए देश में 3 मई तक लॉकडाउन और ज्यादा सख्ती से जारी रखने का एलान किया. कहा कि, अगले एक सप्ताह में कोरोना के खिलाफ लड़ाई में कठोरता और ज्यादा बढ़ाई जाएगी. 20 अप्रैल तक हर कस्बे, हर थाने, हर जिले, हर राज्य को परखा जाएगा. जो क्षेत्र इस अग्निपरीक्षा में सफल होंगे, वहां पर 20 अप्रैल से कुछ जरूरी गतिविधियों की अनुमति दी जा सकती है.

20 अप्रैल के बाद मिल सकती है सशर्त छूट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि अगले एक सप्ताह में कोरोना के खिलाफ लड़ाई में कठोरता और ज्यादा बढ़ाई जाएगी. 20 अप्रैल तक हर थाने, हर जिले, हर राज्य को बारीकी से परखा जाएगा. लॉकडाउन का कितना पालन हो रहा है? इसका मूल्यांकन किया जाएगा. जो सफल होंगे, जो हॉटस्पॉट नहीं बढ़ने देंगे, वहां पर 20 अप्रैल से कुछ जरूरी चीजों में छूट की अनुमति दी जा सकती है, लेकिन याद रखिए यह अनुमति सशर्त होगी. लॉकडाउन के नियम अगर टूटते हैं तो सारी अनुमति तुरंत वापस ले ली जाएगी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि अगर सिर्फ आर्थिक दृष्टि से देखें तो अभी ये महंगा जरूर लगता है, लेकिन भारतवासियों की जिंदगी के आगे इसकी कोई तुलना नहीं हो सकती. सीमित संसाधनों के बीच, भारत जिस मार्ग पर चला है, उस मार्ग की चर्चा आज दुनियाभर में हो रही है. इन सब प्रयासों के बीच, कोरोना जिस तरह फैल रहा है, उसने विश्वभर के हेल्थ एक्सपर्ट्स और सरकारों को और ज्यादा सतर्क कर दिया है.

PM ने कहा....

- देशवासियों की जान से बढकर कुछ भी नहीं

- 3 मई तक देश भर में सख्ती से लागू होगा लॉकडाउन

- 20 अप्रैल तक हर इलाके को बारीकी से परखा जायेगा, और जो इलाके अपने को कोरोना से बचाकर रखने में सफल होंगे

- आपने त्याग सहकर देश को कोरोना से बचाया

- भारत मजबूती से कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ रहा है

- लोगों ने कष्ट सहकर देश को बचाया, अनुशासित सिपाही की तरह कर्तव्य निभाया

- भारत अब तक कोरोना से होने वाले नुकसान को टालने में सफल रहा है

- बड़े देशों की तुलना में भारत आज बहुत संभली हुई स्थिति में

- बाबा साहब भीम राव अम्बेडकर को श्रद्धांजलि दी

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news