मन की बात में PM मोदी ने कहा- भारत दोस्ती और 'दुश्मनी' दोनों निभाना जानता है और करारा जवाब देना भी जानता है
ताज़ातरीन

मन की बात में PM मोदी ने कहा- भारत दोस्ती और 'दुश्मनी' दोनों निभाना जानता है और करारा जवाब देना भी जानता है

पीएम मोदी ने रविवार को कहा कि ऐसे समय में जबकि पूरी दुनिया कोरोना वायरस के खिलाफ जंग लड़ रही है, भारत ने अपने सामने आई चुनौतियों को मौके और सफलता में बदला है।

Yoyocial News

Yoyocial News

कोरोना वायरस महामारी से पूरी दुनिया प्रभावित हैं, जिसमें भारत देश भी शामिल है। ऐसे में पीएम नरेंद्र मोदी ने रविवार को अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' में इसका जिक्र करते हुए कहा 'कोरोना की समस्या ने मानवता को अपना निशाना बनाया है।'

मन की बात कार्यक्रम के 66वें एपिसोड को संबोधित करते हुये पीएम मोदी ने आगाह किया कि लद्दाख में भारत की भूमि पर आंख उठाकर देखने वालों को करारा जवाब मिला है। भारत मित्रता निभाना जानता है तो आंख में आंख डालकर देखना और उचित जवाब देना भी जानता है।

पीएम मोदी ने कहा कि आज पूरा देश कई चुनौतियों से जूझ रहा है। एक ओर देश कोरोना महामारी की समस्या से जूझ रहा है तो वहीं पड़ोसियों की चालबाजियों ने दोहरी चुनौती खड़ी कर दी है। पीएम मोदी ने कहा कि पड़ोसी बॉर्डर पर हरकतें करने से बाज नहीं आ रहा है।

उन्होंने कहा कि लद्दाख में हमारे जो वीर जवान शहीद हुए हैं ,उनके शौर्य को पूरा देश नमन कर रहा है। पूरा देश उनका कृतज्ञ है। उनके सामने नतमस्तक है। अपने वीर-सपूतों के बलिदान पर उनके परिजनों में जो गर्व की भावना है। देश के लिए जो जज्बा है। यही तो देश की ताकत है।

पीएम मोदी ने कहा कि भारत ने जिस तरह मुश्किल समय में दुनिया की मदद की, उसने आज शांति और विकास में भारत की भूमिका को और मजबूत किया है। दुनिया ने भारत की विश्व बंधुत्व की भावना को भी महसूस किया है। अपनी संप्रभुता और सीमाओं की रक्षा करने के लिए भारत की ताकत और भारत के सामर्थय को देखा है।

पीएम मोदी ने कहा कि यह समय साथ मिलकर काम करने का और भारत को आत्मनिर्भर बनाने का है। उन्होंने कहा कि साथ मिलकर अब भारत को तकनीकी रूप से उन्नत करने की जरूरत है।

कुछ दिनों पहले लद्दाख के गलवान घाटी में चीनी और भारतीय सैनिकों में हुए हिंसक झड़प में 20 भारतीय सैनिक शहीद हो गए थे। इस घटना का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हम शहीदों को सलाम करते हैं, हमनें उन्हें मुंहतोड़ जवाब दिया है।

पीएम मोदी ने रविवार को कहा कि ऐसे समय में जबकि पूरी दुनिया कोरोना वायरस के खिलाफ जंग लड़ रही है, भारत ने अपने सामने आई चुनौतियों को मौके और सफलता में बदला है। उन्होंने कहा कि दुनिया ने हाल के दिनों में देखा है कि हम अपनी सीमाओं की रक्षा में सक्षम हैं।

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news