पुर्तगाल ने डिजिटल कोविड प्रमाणपत्र अनिवार्य किया, होटल में जाने को नेगेटिव रिपोर्ट चाहिए

पुर्तगाल ने डिजिटल कोविड प्रमाणपत्र अनिवार्य किया, होटल में जाने को नेगेटिव रिपोर्ट चाहिए

पुर्तगाल ने यूरोपीय संघ (ईयू) के डिजिटल कोविड सर्टिफिकेट या देशभर के होटलों और अन्य हॉलिडे आवासों में प्रवेश के लिए जांच के समय नेगेटिव कोरोना टेस्ट रिपोर्ट का उपयोग करना अनिवार्य कर दिया है।

पुर्तगाल ने यूरोपीय संघ (ईयू) के डिजिटल कोविड सर्टिफिकेट या देशभर के होटलों और अन्य हॉलिडे आवासों में प्रवेश के लिए जांच के समय नेगेटिव कोरोना टेस्ट रिपोर्ट का उपयोग करना अनिवार्य कर दिया है। यह नियम देश की मंत्रिपरिषद के फैसले के मुताबिक बनाया गया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, कोविड-19 के अधिक मामलों वाली नगर पालिकाओं में यह निमय शाम 7 बजे से लागू है। शुक्रवार और सप्ताहांत पर उन ग्राहकों पर यह नियम लागू रहेगा, जो रेस्तरां में घर के अंदर भोजन करना चाहते हैं।

शुक्रवार को जारी एक बयान में, प्रेसीडेंसी राज्यमंत्री मारियाना विएरा डी सिल्वा ने कहा कि पीसीआर (पोलीमरेज चेन रिएक्शन) और प्रयोगशाला परिणामों के साथ एंटीजन परीक्षण स्वीकार किए जाएंगे और स्वास्थ्य की उपस्थिति में स्व-परीक्षण भी उपलब्ध होंगे।

ईयू डिजिटल कोविड प्रमाणपत्र किसी भी नागरिक या ब्लॉक के निवासी के लिए मुफ्त ऑनलाइन उपलब्ध है, जिसे पहले ही टीका लगाया जा चुका है या पहले से ही बीमारी का अनुबंध किया गया है और ठीक हो गया है, उसे प्रमाणपत्र दिया जाता है।

साथ ही, पुर्तगाली अधिकारियों ने सप्ताहांत पर लिस्बन मेट्रोपॉलिटन एरिया में प्रवेश करने और छोड़ने पर प्रतिबंध को रद्द कर दिया है।

एक आधिकारिक सरकारी बयान में कहा गया है कि मंत्रिपरिषद ने इस हफ्ते देश की स्वच्छता स्थितियों का पुनर्मूल्यांकन किया और पुर्तगाल में कोरोनावायरस संक्रमण के प्रसार को ध्यान में रखते हुए नए उपायों की घोषणा की।

पिछले सात दिनों में नए कोविड-19 मामलों का दैनिक औसत 54 प्रतिशत बढ़ा, जिसके कारण सरकार को पुर्तगाल में आपदा की स्थिति का विस्तार 25 जुलाई तक करना पड़ा।

स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार, पुर्तगाल ने मार्च 2020 में महामारी की शुरुआत के बाद से कोविड-19 के 899,295 मामले दर्ज किए हैं, जबकि मरने वालों की कुल संख्या 17,135 हो गई है।

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news