गांधी की विचारधारा से प्रभावित मोदी सरकार : राष्ट्रपति कोविंद
ताज़ातरीन

गांधी की विचारधारा से प्रभावित मोदी सरकार : राष्ट्रपति कोविंद

गांधी जयंती के अवसर पर राष्ट्रपति ने कहा,"आइए हम राष्ट्र के कल्याण और प्रगति के लिए खुद को फिर से समर्पित करने का संकल्प लें, सत्य और अहिंसा के मंत्र का पालन करें,स्वच्छ, सक्षम,मजबूत और समृद्ध भारत का निर्माण करें और गांधी जी के सपनों को साकार करें।"

Yoyocial News

Yoyocial News

महात्मा गांधी की 151वीं जयंती की पूर्व संध्या पर राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने कहा कि मोदी सरकार के प्रयासों के मूल में महात्मा गांधी के विचार और उनकी शिक्षाएं हैं। सरकार द्वारा देशभर में कई उल्लेखनीय प्रयास जैसे कि स्वच्छ भारत अभियान, महिला सशक्तीकरण, गरीबों व दलितों का सशक्तीकरण, किसानों की मदद और गांवों में आवश्यक सुविधाएं मुहैया कराना इत्यादि किए जाने की बात पर राष्ट्रपति ने कहा कि उन्हें खुशी है कि गांधी जी की शिक्षा ही हमारी सरकार का आधार है। उन्होंने कहा कि गांधी जी ने नैतिकता और लक्ष्यों की शुद्धता और अपने प्रयासों को बहुत महत्व दिया है।

गांधी जयंती के इस शुभ अवसर पर राष्ट्रपति ने कहा, "आइए हम राष्ट्र के कल्याण और प्रगति के लिए खुद को फिर से समर्पित करने का संकल्प लें, सत्य और अहिंसा के मंत्र का पालन करें, स्वच्छ, सक्षम, मजबूत और समृद्ध भारत का निर्माण करें और गांधी जी के सपनों को साकार करें।"

राष्ट्रपति ने अपने संदेश में कहा, "हमारे राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 151वीं जयंती के अवसर पर मैं हमारे कृतज्ञ राष्ट्र की ओर से उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं।"

उन्होंने आगे कहा, "उनकी जीवन शैली समाज के कमजोर वर्गों को सशक्त और मजबूत बनाती है। सत्य, अहिंसा और प्रेम का उनका संदेश समाज में समरसता और समानता लाकर दुनिया के कल्याण का मार्ग प्रशस्त करता है।"

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news