76 साल के हुए राष्ट्रपति कोविंद, जन्मदिन पर दलाई लामा ने दी बधाई

तिब्बती आध्यात्मिक गुरु दलाई लामा ने शुक्रवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को उनके 76वें जन्मदिन पर बधाई दी। परम पावन ने कोविंद को लिखा...
76 साल के हुए राष्ट्रपति कोविंद, जन्मदिन पर दलाई लामा ने दी बधाई

तिब्बती आध्यात्मिक गुरु दलाई लामा ने शुक्रवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को उनके 76वें जन्मदिन पर बधाई दी। परम पावन ने कोविंद को लिखा, "राष्ट्र के स्थिर विकास के लिए राष्ट्रपति के रूप में आपके समर्पण की मैं बहुत सराहना करता हूं, खासकर जब यह कम विशेषाधिकार प्राप्त लोगों की भलाई के लिए हो।"

"भारत लंबे समय से आदरपूर्ण सद्भाव में रहने वाली आध्यात्मिक और सांस्कृतिक परंपराओं की एक विस्तृत श्रृंखला का घर रहा है। यह दुनिया में सबसे अधिक आबादी वाला, जीवंत लोकतंत्र है।"

"अंतर्राष्ट्रीय मंच पर देश का कद बढ़ रहा है। जैसे-जैसे हमारी दुनिया तेजी से अन्योन्याश्रित होती जा रही है, मैं भारत को शांति की ओर मानवता का मार्गदर्शन करने में अग्रणी भूमिका निभाते हुए देखने के लिए उत्सुक हूं।"

दलाई लामा ने कहा, "इसमें करुणा और अहिंसा के कीमती सिद्धांतों को साझा करना शामिल हो सकता है, समय-परीक्षण किए गए विचार जो आज भी बहुत प्रासंगिक हैं। मेरा दृढ़ विश्वास है कि भारत एकमात्र ऐसा देश है जिसमें आधुनिक शिक्षा के साथ प्राचीन ज्ञान को जोड़ने और एक शांतिपूर्ण दुनिया बनाने की क्षमता है। ।"

"यह वर्ष निर्वासन में हमारे जीवन का 62वां वर्ष है। मेरे सभी तिब्बती भाइयों और बहनों की ओर से, मैं भारत की सरकार और लोगों को उनकी अद्वितीय उदारता और दया के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। हम हमेशा आभारी रहेंगे।"

उन्होंने प्रार्थना और शुभकामनाएं देकर समापन किया।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.