गोवा के 60 वें मुक्ति दिवस समारोह का उद्घाटन करेंगे राष्ट्रपति कोविंद

गोवा के 60 वें मुक्ति दिवस समारोह का उद्घाटन करेंगे राष्ट्रपति कोविंद

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद दोपहर को 12.55 बजे गोवा के डाबोलिम अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचेंगे और फिर राजभवन में कुछ देर रुकने के बाद वे पणजी के शहर चौक पर स्थित आजाद मैदान में शहीद स्मारक पर माल्यार्पण करेंगे।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद शनिवार को पणजी में गोवा मुक्ति दिवस की 60 वीं वर्षगांठ के मौके पर एक सांस्कृतिक समारोह का उद्घाटन करेंगे। 19 दिसंबर 1961 को 451 सालों के औपनिवेशिक पुर्तगाली शासन से गोवा के मुक्त होने के उपलक्ष्य में इस कार्यक्रम का आयोजन होता है।

कोविंद दोपहर को 12.55 बजे गोवा के डाबोलिम अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचेंगे और फिर राजभवन में कुछ देर रुकने के बाद वे पणजी के शहर चौक पर स्थित आजाद मैदान में शहीद स्मारक पर माल्यार्पण करेंगे। फिर औपचारिक रूप से शाम 6 बजे सांस्कृतिक कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे। कोविंद रविवार की शाम को यहां से रवाना होंगे।

राष्ट्रपति भवन ने शुक्रवार को एक बयान में कहा, "भारत के राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद 19 और 20 दिसंबर, 2020 को गोवा के पणजी दौरे पर होंगे।"

मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा है कि कोविंद की यात्रा के दौरान गोवा के सभी क्षेत्रों के विभिन्न सांस्कृतिक समूह एक साथ प्रदर्शन करेंगे और गोवा के इतिहास से संबंधित 10 मिनट की एक डॉक्यूमेंट्री भी कार्यक्रम स्थल पर प्रदर्शित किया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा, "60 वें वर्ष का जश्न केवल इस मौके को लेकर जश्न मनाने का नहीं है, गोवा के विकास और खासकर ग्रामीण गोवा में हुए विकास का जश्न भी है।"

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news