प्रधानमंत्री ने पूर्व केंद्रीय मंत्री चमन लाल गुप्ता के निधन पर शोक जताया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता चमन लाल गुप्ता के निधन पर दुख व्यक्त किया । भाजपा नेता चमन लाल गुप्ता का लंबी बीमारी के बाद जम्मू-कश्मीर में उनके आवास पर निधन हो गया।
प्रधानमंत्री ने पूर्व केंद्रीय मंत्री चमन लाल गुप्ता के निधन पर शोक जताया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता चमन लाल गुप्ता के निधन पर दुख व्यक्त किया । भाजपा नेता चमन लाल गुप्ता का लंबी बीमारी के बाद जम्मू-कश्मीर में उनके आवास पर निधन हो गया। कोविड संक्रमित होने के बाद उनका सफलतापूर्वक इलाज किया गया था।

87 वर्षीय गुप्ता के दो बेटे और एक बेटी है। भाजपा नेता चमन लाल गुप्ता 13 अक्टूबर, 1999 और 1 सितंबर, 2001 के बीच केंद्रीय राज्य मंत्री रह चुके थे। इसके अलावा, 1 सितंबर, 2001 से 30 जून, 2002 तक उन्होंने नागरिक उड्डयन मंत्रालय, केंद्रीय राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार), खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्रालय का कार्यभार संभाला था। 1 जुलाई, 2002 से 2004 तक वो रक्षा राज्य मंत्री बनाए गए थे।

एक ट्वीट में, प्रधान मंत्री ने कहा, श्री चमन लाल गुप्ता जी को कई सामुदायिक सेवा प्रयासों के लिए याद किया जाएगा। वह एक समर्पित विधायक थे और उन्होंने जम्मू-कश्मीर में भाजपा को मजबूत किया। उनके निधन से दुखी हूं। मेरे विचार उनके परिवार के साथ हैं और दुख की इस घड़ी में समर्थक। ओम शांति।

गुप्ता ने 5 मई को कोविड पॉजिटिव पाए गए थे। कोविड के सफल उपचार के बाद रविवार को वो नारायण अस्पताल से लौटे थे। उनकी हालत तड़के अचानक बिगड़ गई और उन्होंने मंगलवार सुबह करीब 5.10 बजे जम्मू स्थित अपने गांधी नगर स्थित आवास पर उन्होंने अंतिम सांस ली।

13 अप्रैल, 1934 को जम्मू में जन्मे, भारतीय जनता पार्टी के इस नेता का पिछले कुछ वर्षों से स्वास्थ्य खराब चल रहा था। वे विभिन्न बीमारियों से पीड़ित थे और शायद ही उन्हें सार्वजनिक रूप से देखा जाता था।

1972 में पहली बार जम्मू-कश्मीर विधान सभा के सदस्य बनने के बाद गुप्ता का पांच दशकों में एक शानदार राजनीतिक जीवन रहा। वह 2008 और 2014 के बीच फिर से विधान सभा के सदस्य थे।

भाजपा नेता 1996 में जम्मू के उधमपुर निर्वाचन क्षेत्र से 11वीं लोकसभा के लिए चुने गए और 1998 और 1999 में 12वीं और 13वीं लोकसभा के लिए फिर से चुने गए।

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news