पुडुचेरी के सीएम कोविड से ठीक हुए, अस्पताल से छुट्टी मिली

पुडुचेरी के मुख्यमंत्री एन. रंगासामी जिन्हें एमजीएम अस्पताल में भर्ती कराया गया था, वह कोविड से ठीक हो गए हैं और उन्हें सोमवार को छुट्टी दे दी गई।
पुडुचेरी के सीएम कोविड से ठीक हुए, अस्पताल से छुट्टी मिली

पुडुचेरी के मुख्यमंत्री एन. रंगासामी जिन्हें एमजीएम अस्पताल में भर्ती कराया गया था, वह कोविड से ठीक हो गए हैं और उन्हें सोमवार को छुट्टी दे दी गई। अस्पताल के एक स्वास्थ्य बुलेटिन में कहा गया है कि केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी के मुख्यमंत्री पूरी तरह से बीमारी से उबर चुके हैं और उन्हें सोमवार को छुट्टी दे दी गई।

एमजीएम के निदेशक डॉ प्रशांत राजगोपाल ने बयान में कहा कि मुख्यमंत्री ने इलाज पर ठीक से प्रतिक्रिया दी है।

अखिल भारतीय एनआर कांग्रेस (एआईएनआरसी) के एन रंगास्वामी ने भाजपा, अन्नाद्रमुक और पीएमके के घटक के रूप में एनडीए के नेतृत्व में 2021 का विधानसभा चुनाव जीता है। रंगासामी की एआईएनआरसी ने 10 सीटें, बीजेपी ने 6 सीटें, डीएमके ने 6 सीटें और भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ने 2 सीटें जीती। निर्दलीयों ने कुल 6 सीटें जीती थी।

हालांकि, भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने पार्टी के तीन नेताओं के. वेंकटेशन, वी.पी. रामलिंगम और आर.एन. विधानसभा में अशोक बाबू की संख्या 9 हो गई है।

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि 2018 के सुप्रीम कोर्ट के फैसले ने यह स्पष्ट कर दिया था कि पुडुचेरी विधानसभा में मनोनीत विधायक बजट या विश्वास मत पर मतदान कर सकते हैं। यह एक ऐसी स्थिति की ओर ले जाता है जिसमें मनोनीत विधायिका और निर्वाचित विधायिका के बीच कोई अंतर नहीं होता है।

भाजपा को एक निर्दलीय विधायक का भी समर्थन प्राप्त है और यह पार्टी को एनडीए के वरिष्ठ घटक, मुख्यमंत्री एन, रंगासामी के एआईएनआरसी के बराबर ले जाएगा।

विपक्षी द्रमुक भाजपा के इस कदम का जमकर विरोध कर रही है और पार्टी नेता और तमिलनाडु के जल निर्माण मंत्री दुरैरमुरुगन ने कहा कि भाजपा तमिलनाडु में पिछले दरवाजे से सत्ता हथियाने की कोशिश कर रही है।

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news