पंजाब सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने की पीएम मोदी से मुलाकात

गौरतलब है कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता चन्नी पंजाब के मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की।
पंजाब सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने की पीएम मोदी से मुलाकात

पंजाब में सियासी घमासान के बीच मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी शुक्रवार को एक बार फिर दिल्ली पहुंचे हैं। शाम करीब चार बजे उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की।

मुख्यमंत्री करीब पौने तीन बजे कपूरथला हाउस पहुंचे। करीब एक घण्टे के बाद पंजाब सीएम, पीएम से मुलाकात करने पहुंचे। इसके बाद वे मुख्यमंत्री की कांग्रेस हाईकमान से मुलाकात करेंगे।

सूत्रों के अनुसार पंजाब सीएम ने पीएम से मुलाकात के दौरान धान की सरकारी खरीद को 10 दिन टालने का मुद्दा उठाया है। पंजाब और हरियाणा में बरसात की वजह से धान की सरकारी खरीद को 10 दिन के लिए टाला गया है। पहले खरीद पहली अक्तूबर से शुरू होनी थी लेकिन अब 11 अक्तूबर से शुरू होगी। उम्मीद लगाई जा रही है कि इस बैठक में दोनों नेताओं के बीच इसको लेकर भी चर्चा हुई।

गौरतलब है कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता चन्नी पंजाब के मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की।

सूत्रों के अनुसार कांग्रेस की पंजाब इकाई में जारी उथलपुथल के बीच चन्नी राष्ट्रीय राजधानी के दौरे के दौरान पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से भी मुलाकात कर सकते हैं। उम्मीद लगाई जा रही है कि शुक्रवार शाम को चन्नी पंजाब रवाना होने से पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात करेंगे। इससे पहले गुरुवार को पार्टी से नाराज हो कर पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष का पद छोड़ने वाले नवजोत सिंह सिद्दू से भी मुलाकात की थी। सिद्दू ने बिंदुवार तरीके से चन्नी को अपनी नाराजगी की वजह बताई और कुछ अहम बदलाव करने को कहा। सिद्धू और चन्नी के बीच शुक्रवार को तकरीबन दो घंटे तक चली बैठक में दोनों के बीच पंजाब सरकार द्वारा की गईं नियुक्तियों पर चर्चा हुई। सूत्रों के अनुसार, दोनों के बीच कुछ हद तक गिले-शिकवे दूर भी हो गए हैं, लेकिन अब भी कुछ मामले हैं जिन पर पेच फंसा हुआ है। उसे कांग्रेस हाईकमान की ओर से ही दूर किया जाएगा।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.