Punjab Elections 2022: कांग्रेस ने जारी की 86 उम्मीदवारों की पहली सूची, अमृतसर ईस्ट से लड़ेंगे सिद्धू, चमकौर साहिब से सीएम चन्नी

बलबीर सिद्धू मोहाली से मैदान में उतरेंगे वहीं कैप्टन अमरिंदर सिंह के करीबी रहे कैप्टन संदीप संधू को दाखा से टिकट दिया गया है। मलोट से विधायक और विधानसभा के डिप्टी स्पीकर अजैब सिंह भट्टी की टिकट कट गई है।
Punjab Elections 2022: कांग्रेस ने जारी की 86 उम्मीदवारों की पहली सूची, अमृतसर ईस्ट से लड़ेंगे सिद्धू, चमकौर साहिब से सीएम चन्नी

कांग्रेस ने आगामी पंजाब चुनावों में 86 सीटों पर उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। सीएम चरणजीत सिंह चन्नी चमकौर साहिब से चुनाव लड़ेंगे तो वहीं पंजाब कांग्रेस के प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू अमृतसर पूर्वी से मैदान में उतरेंगे। सोनू सूद की बहन मालविका सूद मोगा से चुनाव लड़ेंगी। मानसा से गायक सिद्धू मूसेवाला चुनाव मैदान में होंगे। प्रताप सिंह बाजवा कादियां से मैदान में उतरेंगे। अमित विज को पठानकोट और अरुणा चौधरी को दीनानगर से मैदान में उतारा गया है।

बलबीर सिद्धू मोहाली से मैदान में उतरेंगे वहीं कैप्टन अमरिंदर सिंह के करीबी रहे कैप्टन संदीप संधू को दाखा से टिकट दिया गया है। मलोट से विधायक और विधानसभा के डिप्टी स्पीकर अजैब सिंह भट्टी की टिकट कट गई है। यहां से आम आदमी पार्टी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुई रुपिंदर कौर रुबी को टिकट दी गई है। अबोहर से सुनील जाखड़ के भतीजे संदीप जाखड़ को उम्मीदवार बनाया गया है। फिरोजपुर से परमिंरदर पिंकी और जीरा से कुलबीर जीरा को टिकट दिया गया है। नाभा से साधु सिंह धर्मसोत, सुजानपुर से नरेश पुरी, गुरदासपुर से बरिंदरजीत सिंह पहाड़ा, श्री हरगोबिंदपुर से मंदीप सिंह, फतेहगढ़ चूड़ियां से तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा और डेरा बाबा नानक से सुखजिंदर सिंह रंधावा को मैदान में उतारा गया है।

अजनाला से हरप्रताप सिंह अजनाला, राजासांसी से सुखविंदर सिंह सरकारिया, मजीठा से जगविंदर पाल सिंह को टिकट दी गई है। जंडियाला से सुखविंदर सिंह डैनी, अमृतसर उत्तरी से सुनील दत्ती, अमृतसर वेस्ट से राजकुमार वेरका, अमृतसर सेंट्रल से ओमप्रकाश सोनी, अमृतसर दक्षिण से इंदरबीर सिंह बुलारिया, तरनतारन से डा.धर्मबीर अग्निहोत्री और पट्टी से हरमिंदर सिंह गिल को टिकट दी गई है। बाबा बकाला से संतोख सिंह, भुलत्थ से सुखपाल खैरा, कपूरथला से राणा गुरजीत सिंह, सुल्तानपुर लोधी से नवतेज चीमा, फगवाड़ा से बलविंदर सिंह धलीवाल, फिल्लौर से विक्रमजीत चौधरी, शाहकोट से हरदेव सिंह, करतारपुर से चौधरी सुरिंदर सिंह और जालंधर वेस्ट से सुशील कुमार रिंकू को टिकट दी गई है।

इससे पहले दिल्ली में शुक्रवार को देर रात तक टिकटों की पहली सूची को अंतिम रूप देने के लिए मंथन होता रहा लेकिन पांच नामों पर सहमति नहीं बन पाई। पार्टी सूत्रों के अनुसार पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी और अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ मंथन हुआ। पंजाब के सभी दिग्गज नेताओं ने सोनिया गांधी के सामने अपनी बात रख दी है। लगभग 20 सीटों पर अपने-अपने समर्थकों को एडजस्ट कराने के चक्कर में सिद्धू और चन्नी अपना विरोध जता रहे हैं।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.