राफेल जेट पहुंचने पर राहुल ने IAF को दी बधाई, मोदी सरकार से पूछे ये 3 सवाल...
ताज़ातरीन

राफेल जेट पहुंचने पर राहुल ने IAF को दी बधाई, मोदी सरकार से पूछे ये 3 सवाल...

राहुल ने पूछा कि राफेल के एक विमान की कीमत 526 करोड़ की बजाए 1670 करोड़ रुपये क्यों दी गई? 126 की जगह सिर्फ 36 विमान ही क्यों खरीदे गए?

Yoyocial News

Yoyocial News

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल फाइटर जेट की पहली खेप के भारत आने पर बुधवार को ट्वीट करते हुए भारतीय वायुसेना (आईएएफ) को बधाई दी। इसके साथ ही उन्होंने मोदी सरकार से 3 सवाल भी किए।

अपने ट्वीट में राहुल ने पूछा कि राफेल के एक विमान की कीमत 526 करोड़ की बजाए 1670 करोड़ रुपये क्यों दी गई? 126 की जगह सिर्फ 36 विमान ही क्यों खरीदे गए? साथ ही सवाल किया कि सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी एचएएल की बजाए विमानों के रखरखाव का 30 हजार करोड़ रुपए का ठेका कर्ज में डूबे उद्योगपति अनिल अंबानी की कंपनी को क्यों दिया गया। गौरतलब है कि राहुल गांधी राफेल डील में भ्रष्टाचार का आरोप लगाते रहे हैं।

उधर, कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने भी राफेल की कीमतों को लेकर सरकार से सवाल किया। उन्होंने ट्वीट में लिखा 'अब जब राफेल वायुसेना में शामिल हो चुके हैं तो कुछ बातें याद रखनी चाहिए।

यूपीए ने राफेल को सेलेक्ट किया और 126 विमानों के लिए पहली डील की।

मोदी सरकार ने विमानों की संख्या 126 से घटाकर 36 की, लड़ाकू क्षमता को कम किया और घरेलू उत्पादन को रद्द किया।

36 लड़ाकू विमानों की कीमत को लेकर लेकर भी गंभीर सवाल हैं।'

वहीँ, कांग्रेस पार्टी के ट्विटर अकाउंट से एक वीडियो पोस्ट कर सरकार से सवाल दागे गए हैं। इसमें यह भी कहा गया है कि भाजपा सरकार की गड़बड़ियों पर सवाल कर रहे हो, तो समझना अभी आप में देशभक्ति जिंदा है।

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news