किसानों और महंगाई के मुद्दों को लेकर राहुल गांधी का केंद्र पर निशाना, ट्वीट कर कहा- सरकार नाकाम थी, नाकाम है

दरअसल दिल्ली की सीमाओं पर किसान पिछले कई महीनों से कृषि कानूनों के खिलाफ धरने पर बैठे हैं। जिसे लेकर राहुल गांधी पहले भी केंद्र पर कई बार हमला कर चुके हैं।
किसानों और महंगाई के मुद्दों को लेकर राहुल गांधी का केंद्र पर निशाना, ट्वीट कर कहा- सरकार नाकाम थी, नाकाम है

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने किसानों की समस्याएं, महंगाई और सीमा से जुड़े मुद्दों को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार नाकाम थी, नाकाम है। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘किसान परेशान है, महंगाई पहुंची आसमान है, सीमाओं पर घमासान है, भारत तो तब भी महान है, पर केंद्र सरकार नाकाम थी, नाकाम है।’’

दरअसल दिल्ली की सीमाओं पर किसान पिछले कई महीनों से कृषि कानूनों के खिलाफ धरने पर बैठे हैं. जिसे लेकर राहुल गांधी पहले भी केंद्र पर कई बार हमला कर चुके हैं। किसानों की मांग है कि मोदी सरकार तीनों कृषि कानूनों को वापस ले। हालांकि अबतक इस मुद्दे पर कई दौर की वार्ता हो चुकी है लेकिन केंद्र सरकार ने किसानों की मांगे नहीं मानी। ऐसे में कई महीनों से किसानों का विरोध प्रदर्शन जारी है।

इसके अलावा राहुल ने अपने ट्वीट में महंगाई का भी जिक्र किया है। देश में महंगाई चरम पर है। पेट्रोल और डीजल के दाम लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। पहली बार देश में पेट्रोल 100 रुपये प्रति लीटर के पार बिक रहा है। इसके अलावा त्योहार का सीजन के आगमन के साथ ही किराना सामानों की कीमतों में इजाफा होने लगा है। रिपोर्ट की माने तो राजमर्रा के जीवन में इस्तेमाल किए जाने वाले शक्कर, तेल, प्याज और आलू समेत लगभग सभी सामग्रियों की कीमतों में पांच से 10 रुपये तक वृद्धि हुई है।

उधर, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने उत्तर प्रदेश के ललितपुर में खाद के लिए कतार में खड़े हुए किसान की मौत से जुड़ी खबर को लेकर प्रदेश की बीजेपी पर निशाना साधा। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘धान खरीदारी में कुव्यवस्था के चलते लखीमपुर के एक किसान को मंडी में पड़े धान में आग लगानी पड़ी। खाद वितरण में कुव्यवस्था के चलते ललितपुर के एक किसान की लाइन में खड़े-खड़े मृत्यु हो गई। यूपी की बीजेपी सरकार किसानों को प्रताड़ित करने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है।’’

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news