राहुल गांधी ने दी शहीदे-ए-आजम को श्रद्धांजलि

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को दिल्ली के आईटीओ स्थित शहीद भगत सिंह पार्क जाकर करीब शाम 4 बजे शहीदे-ए-आजम को श्रद्धांजलि दी।
राहुल गांधी ने दी शहीदे-ए-आजम को श्रद्धांजलि

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को दिल्ली के आईटीओ स्थित शहीद भगत सिंह पार्क जाकर करीब शाम 4 बजे शहीदे-ए-आजम को श्रद्धांजलि दी। इस दौरान कांग्रेस में शामिल होने से पहले सीपीआई नेता कन्हैया कुमार और गुजरात के निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवाणी भी राहुल गांधी के साथ मौजूद रहे। साथ ही कांग्रेस के नेता हार्दिक पटेल भी मौजूद थे। राहुल गांधी ने भगत सिंह की जयंती पर उन्हें याद करते हुए माल्यार्पण किया।

इसके बाद कांग्रेस मुख्यालय पहुंचकर राहुल गांधी ने कन्हैया और जिग्नेश से हार्दिक पटेल के साथ करीब 35 मिनट तक चर्चा की। जिसके बाद दोनों नेता कांग्रेस में शामिल हुए।

इस बैठक के दौरान कन्हैया ने कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता का पर्चा भरा और राहुल गांधी को भगत सिंह-महात्मा गांधी और भीमराव अम्बेडकर की फोटो भेंट की। वहीं जिग्नेश ने संविधान की कॉपी राहुल गांधी को भेंट की।

इस मामले में बिहार प्रभारी भक्त चरण दास ने कहा, शहीद भगत सिंह की जयंती पर राहुल गांधी के साथ दोनों नेताओं ने माल्यार्पण किया। उम्मीद है कि दोनों नेता एक मजबूत कड़ी की तरह काम करेंगे। बिहार की धरती कन्हैया का इंतजार कर रही है।

गौरतलब है कि अगले साल 2022 में पांच राज्यों में चुनाव हैं, शुरूआत में यूपी, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा, मणिपुर में विधानसभा चुनाव होने हैं और फिर साल के अंत में गुजरात और हिमाचल प्रदेश में चुनाव हैं। ऐसे में कांग्रेस पार्टी को कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवाणी के शामिल होने से चुनाव प्रचार में काफी फायदा मिल सकता है। यहीं वजह है कि एक के बाद एक चुनाव हार रही पार्टी अब अपने चुनाव प्रचार और पार्टी में बड़े रणनीतिक बदलाव में लगी है।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.