रेलवे ने राज्यों में पहुंचाई 3400 मीट्रिक टन ऑक्सीजन

रेलवे ने राज्यों में पहुंचाई 3400 मीट्रिक टन ऑक्सीजन

भारतीय रेलवे ने अब तक देश भर के विभिन्न राज्यों में 220 से भी अधिक टैंकरों में भरकर लगभग 3400 मीट्रिक टन लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन (एलएमओ) की डिलीवरी की है। रेलवे की ओर से जारी बयान में शनिवार को यह जानकारी दी गई।

भारतीय रेलवे ने अब तक देश भर के विभिन्न राज्यों में 220 से भी अधिक टैंकरों में भरकर लगभग 3400 मीट्रिक टन लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन (एलएमओ) की डिलीवरी की है। रेलवे की ओर से जारी बयान में शनिवार को यह जानकारी दी गई। रेल मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया कि शनिवार को विभिन्न ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेनों में 718 एमटी एलएमओ का अब तक का सबसे अधिक दैनिक तौर पर डिलीवरी किया गया लोड है।

उन्होंने यह भी कहा कि फिलहाल 41 टैंकर रास्ते में हैं।

अधिकारी ने कहा कि 222 एमटी एलएमओ उत्तर प्रदेश में डिलीवरी के लिए जा रही है, जबकि 180 एमटी एलएमओ के साथ एक और ट्रेन हरियाणा की ओर अग्रसर है।

बयान में कहा गया है कि 54 ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेनें अब तक अपनी यात्राएं पूरी कर चुकी हैं।

यह भारतीय रेलवे का ही अथक प्रयास है, जिसके तहत अनुरोध करने वाले राज्यों को कम से कम समय में अधिक से अधिक एलएमओ पहुंचाई जा रही है।

सभी बाधाओं से पार पाकर और नए-नए समाधान ढूंढकर देशभर के विभिन्न राज्यों में लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन की डिलीवरी करके मरीजों को भारी राहत पहुंचाने के लिए भारतीय रेलवे की यात्रा निरंतर जारी है।

वर्तमान में 417 एमटी एलएमओ से भरे 26 टैंकर रास्ते में हैं, जिनके महाराष्ट्र, यूपी, हरियाणा और दिल्ली पहुंचने की उम्मीद है। नई ऑक्सीजन को मंजिल तक पहुंचाने का काम एक बहुत ही गतिशील प्रक्रिया है और संबंधित आंकड़े हर समय अपडेट होते रहते हैं। कई और ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेनों के अभी कुछ समय बाद रात में अपनी यात्रा शुरू करने की उम्मीद है।

रेलवे के अनुसार, महाराष्ट्र में 230 एमटी, उत्तर प्रदेश में 968 एमटी, मध्यप्रदेश में 249 एमटी, हरियाणा में 355 एमटी, तेलंगाना में 123 एमटी, राजस्थान में 40 एमटी और दिल्ली में 1427 एमटी ऑक्सीजन विभिन्न टैंकरों से उतारी गई है।

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news