राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री ने यूपी की जनसंख्या नियंत्रण नीति का समर्थन किया

भाजपा शासित राज्यों उत्तर प्रदेश और असम द्वारा जनसंख्या नियंत्रण कानून लाने के प्रस्ताव के बाद, कांग्रेस शासित राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने भी इस नीति का समर्थन करते हुए कहा कि यह समय है कि देश को एक बच्चे के मानदंड पर सोचना चाहिए।
राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री ने यूपी की जनसंख्या नियंत्रण नीति का समर्थन किया

भाजपा शासित राज्यों उत्तर प्रदेश और असम द्वारा जनसंख्या नियंत्रण कानून लाने के प्रस्ताव के बाद, कांग्रेस शासित राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने भी इस नीति का समर्थन करते हुए कहा कि यह समय है कि देश को एक बच्चे के मानदंड पर सोचना चाहिए। यूपी सरकार के जनसंख्या नियंत्रण मसौदा विधेयक पर अपने विचारों पर बोलते हुए, रघु शर्मा ने कहा कि देश को अब हम दो, हमारे एक (प्रति परिवार एक बच्चा) के नारे पर सोचने की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि बढ़ती जनसंख्या चिंता का विषय है और इसलिए हमें यह सोचने की जरूरत है कि आने वाली पीढ़ियों को बेहतर सुविधाएं सुनिश्चित करने के लिए जनसंख्या को कैसे नियंत्रित किया जाए।

एक अन्य राज्य मंत्री प्रताप सिंह खाचरिया ने भी जनसंख्या नियंत्रण नीति लाने की मांग करते हुए कहा, इंदिरा गांधी सालों पहले 'हम दो हमारे दो' का नारा लाई थीं। उस समय, आरएसएस और जनसंघ ने इसका विरोध किया और इसे एक चुनावी मुद्दा बना दिया। अब समय आ गया है कि भाजपा को इस मुद्दे का राजनीतिकरण करना बंद कर देना चाहिए और इस मुद्दे पर इंदिरा गांधी के नक्शेकदम पर चलना चाहिए।

साथ ही राजस्थान में कांग्रेस के एक अन्य विधायक भरत सिंह ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखकर राज्य में जनसंख्या नियंत्रण के लिए सख्त कानून बनाने की मांग की.

इस बीच, भाजपा के उप नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौर ने शर्मा के बयान का स्वागत किया और कहा कि आगामी मानसून सत्र में जनसंख्या नियंत्रण पर एक विधेयक पेश किया जाना चाहिए। उम्मीद है कि वह अपने बयान से यू-टर्न नहीं लेंगे।

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news