Kairana Kisan Mahapanchayat: कैराना महापंचायत में राकेश टिकैत बोले- न किसी की जीत हुई और न किसी की हार

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कैराना में हुई किसान महापंचायत में कहा कि 13 माह चला किसान आंदोलन किसानों की ट्रेनिंग था। जिसमें किसानों ने आंदोलन की ट्रेनिंग ली। यह ट्रेनिंग भविष्य में काम आएगी।
Kairana Kisan Mahapanchayat: कैराना महापंचायत में राकेश टिकैत बोले- न किसी की जीत हुई और न किसी की हार

उत्तर प्रदेश के शामली जनपद के कैराना में हई किसान महापंचायत में राकेश टिकैत ने किसानों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि 13 माह तक चला किसान आंदोलन किसानों का प्रशिक्षण था। यह भविष्य में काम आएगा। उन्होंने कहा कि सरकार के पास दो माह है, अपना काम करने के लिए। किसानों की समस्याओं पर काम करें, उनके भले के लिए कुछ करें। 

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कैराना में हुई किसान महापंचायत में कहा कि 13 माह चला किसान आंदोलन किसानों की ट्रेनिंग था। जिसमें किसानों ने आंदोलन की ट्रेनिंग ली। यह ट्रेनिंग भविष्य में काम आएगी। अभी आंदोलन खत्म हुआ है किसानों की लड़ाई नहीं। अभी किसानों के कई मुद्दों पर लड़ाई जारी रहेगी। 

न किसी की जीत हुई और न किसी की हार 

कहा कि इस लड़ाई में न किसी की जीत हुई और न किसी की हार हुई। सरकार के पास काम करने के लिए 2 महीने है। अपना काम करें। एमएसपी के मुद्दे पर, गन्ना मूल्य पर, बिजली की बढ़ी दरों पर काम करें। हम चुनाव में कुछ नहीं करेंगे बस जनता को सरकार के काम बताएंगे। 

किसानों की भलाई के लिए कुछ करे सरकार

कहा कि सरकार पर आचार संहिता लगने तक का समय है। उनकी भलाई के लिए कुछ करे। कैराना से पलायन के मुद्दे पर राकेश टिकैत ने कहा कि यह पलायन नहीं, सरकारी प्लान है। लोग किसी के बहकावे में ना आएं। यहां से रोजाना सैकड़ों लोग काम के लिए पानीपत जाते हैं। सरकार या उद्योग लगाए तो कोई दूसरे राज्य नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि किसान एकता बनाए रखें। अपनी खेती-किसानी और रोजगार व अपने बच्चों के भविष्य पर ध्यान दें।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news