बैठक के लिए रवाना होने से पहले राकेश टिकैत ने किए मंदिर में दर्शन, सबकी निगाहें आज की बैठक के नतीजे पर

बैठक के लिए रवाना होने से पहले राकेश टिकैत ने किए मंदिर में दर्शन, सबकी निगाहें आज की बैठक के नतीजे पर

कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर पिछले 40 दिनों से किसान प्रदर्शन कर रहे है। ऐसे में सोमवार को किसान नेताओं और सरकार की बीच एक महत्वपूर्ण बैठक होने जा रही है। राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत बैठक से पहले मंदिर में भगवान के दर्शन के लिए गए।

कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर पिछले 40 दिनों से किसान प्रदर्शन कर रहे है। ऐसे में सोमवार को किसान नेताओं और सरकार की बीच एक महत्वपूर्ण बैठक होने जा रही है। भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने बैठक के लिए रवाना होने से पहले गाजियाबाद स्थित श्री अर्धनारीशवर शंकर भगवान के प्राचीन मंदिर में दर्शन के लिए गए। राकेश टिकैत ने आईएएनएस को बताया, आज सोमवार है और आज एक महत्वपूर्ण दिन है जिसके लिए मैंने मंदिर में दर्शन किए हैं। मुझे भगवान पर पूरा भरोसा है। किसानों की जीत होगी।

उन्होंने आगे बताया, बीते कल गाजियाबाद में एक हादसा हुआ, जिसमें कई लोगों की जान चली गई, हम बहुत वक्त से गाजियाबाद में बैठे हुए हैं। उनकी आत्मा को शान्ति मिले।

दरअसल गतिरोध को समाप्त करने के लिए सरकार और किसानों के बीच सोमवार को अगले दौर की बातचीत होनी है। ऐसे में सबकी नजरें इस बैठक पर टिकी हुई हैं।

सरकार और किसानों की 7 दौर की बातचीत के बाद भी अब तक कोई नतीजा नहीं निकल सका है। हालांकि 30 दिसंबर को सरकार और किसान संगठनों के बीच हुई बैठक में बिजली बिल और पराली बिल को लेकर सहमति बन गई थी।

दूसरी तरफ किसान संगठनों ने साफ कह दिया है कि जब तक सरकार उनकी मांगें नहीं मानती है, तब तक वो डटे रहेंगे। कृषि कानूनों के खिलाफ गाजीपुर बॉर्डर पर चल रहे किसानों के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए बॉर्डर पर सुरक्षा बल तैनात है।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news