राम मंदिर ट्रस्ट के खाते से धोखाधड़ी, लखनऊ में दो बैंकों से निकाले गए 6 लाख रुपए
ताज़ातरीन

राम मंदिर ट्रस्ट के खाते से धोखाधड़ी, लखनऊ में दो बैंकों से निकाले गए 6 लाख रुपए

1 सितंबर को बैंक से 2.5 लाख रुपये की राशि निकाली गई और उसके दो दिन बाद 3.5 लाख रुपये की राशि फिर निकाली गई।

Yoyocial News

Yoyocial News

अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के बैंक खाते से 6 लाख रुपये गलत तरीके से निकाले जाने का मामला सामने आया है। इस संबंध में अयोध्या कोतवाली पुलिस स्टेशन में एक प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। मामले की जांच के लिए साइबर विशेषज्ञों की एक टीम को भी कहा गया है।

रिपोर्ट के अनुसार चेक क्लोनिंग के जरिए लखनऊ में दो बैंकों से पैसे निकाले गए हैं। मामला तब सामने आया जब जालसाज ने बैंक ऑफ बड़ौदा शाखा से 9.86 लाख रुपये निकालने का तीसरा प्रयास किया।

बैंक प्रबंधक ने ट्रस्ट के सचिव चंपत राय को वेरिफिकेशन के लिए फोन किया, जिन्होंने इस तरह के किसी भी चेक को जारी करने से इनकार कर दिया।

पुलिस अधिकारी ने कहा 'आगे की पूछताछ में यह पाया गया कि पहले भी पैसों को निकाला गया है।' इस 1 सितंबर को बैंक से 2.5 लाख रुपये की राशि निकाली गई और उसके दो दिन बाद 3.5 लाख रुपये की राशि फिर निकाली गई।

अयोध्या सर्कल के अधिकारी राजेश कुमार राय ने कहा कि एक मामला दर्ज किया गया है और जांच चल रही है। गौरतलब है कि राम मंदिर के लिए दान मांगने वाली एक फर्जी वेबसाइट कुछ दिनों पहले प्रकाश में आई थी और इस मामले की जांच की जा रही है।

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news