अस्थायी मंदिर में शिफ्ट हुए भगवान राम, CM योगी ने कराया विराजमान
ताजा तरीन

अस्थायी मंदिर में शिफ्ट हुए भगवान राम, CM योगी ने कराया विराजमान

सीएम योगी ने राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महामंत्री चंपत राय को 11 लाख का चेक दिया। रामलला के मूर्ति विस्थापन पर सीएम योगी ने कहा कि अयोध्या मंदिर निर्माण का आह्वान करती है।

Yoyocial News

Yoyocial News

श्रीरामजन्मभूमि पर भव्य राममंदिर निर्माण के प्रथम चरण का अनुष्ठान पूरा हो गया। यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने भगवान श्री राम लला को टेंट से लेकर अस्थाई भवन में विराजमान कराया। राम भगवान तीनों भाइयों भरत, लक्ष्मण, शत्रुघ्न और हनुमान जी के साथ अस्थायी मंदिर में विराजमान हुए। वैदिक मंत्रोउच्चरण के साथ रामलला अस्थाई भवन में विराजमान हुए। सुबह 05:00 बजे अस्थाई भवन में श्री रामलला की भव्य आरती हुई।

इसके बाद आरती पूजन कर सीएम योगी वापस गोरखपुर के लिए रवाना हो गए। उन्होंने रामलला को 11 लाख रुपये का चेक सौंपा। राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महामंत्री चंपत राय को यह 11 लाख का चेक दिया गया। रामलला के मूर्ति विस्थापन पर सीएम योगी ने कहा कि अयोध्या मंदिर निर्माण का आह्वान करती है। मंदिर निर्माण के मद्देनजर पहला चरण पूरा हो गया है। मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम त्रिपाल से नए आसन पर विराज गए हैं।

श्रीरामजन्मभूमि परिसर के गर्भगृह में उदक शांति पूजा के बाद से पूरे दिन विराजमान रामलला को नए गर्भगृह में विराजमान करने के लिए विशेष अनुष्ठान हुआ। उधर, अस्थाई मंदिर परिसर को जागृत करने के साथ ही रामलला के आने के लिए तय मार्ग के परिक्रमा पथ का शुद्धिकरण भी किया गया। इस दौरान आचार्य डॉ. कीर्तिकांत शर्मा के नेतृत्व में वैदिक आचार्यों की टीम ने भगवान से कोरोना संकट से संपूर्ण विश्व को मुक्ति दिलाने के लिए भी प्रार्थना की।

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news