तिहाड़ जेल के हाई सिक्योरिटी जोन में दुष्कर्म की सजा काट रहे कैदी की हत्या, अधिकारी ने बताई पुरानी रंजिश

यह वारदात जेल नंबर 8 की है. बताया जा रहा है एक कैदी ने दूसरे कैदी पर उस वक्त हमला किया, जब कैदियों को रोज की तरह बैरक से बाहर लाया गया था।
तिहाड़ जेल के हाई सिक्योरिटी जोन में दुष्कर्म की सजा काट रहे कैदी की हत्या, अधिकारी ने बताई पुरानी रंजिश

कोरोना वायरस महामारी के बीच राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की सबसे सुरक्षित तिहाड़ जेल में एक कैदी ने दूसरे कैदी की चाकू और सुएं से गोदकर हत्या कर दी। इस वारदात से जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया। यह वारदात जेल नंबर 8 की है. बताया जा रहा है एक कैदी ने दूसरे कैदी पर उस वक्त हमला किया, जब कैदियों को रोज की तरह बैरक से बाहर लाया गया था। इस घटना ने तिहाड़ की सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवाल खड़े कर दिए.

ये हत्या सोमवार को हुई, मृतक कैदी दुष्कर्म के मामले में सजा काट रहा था। जेल अधिकारियों ने वारदात को अंजाम देने वाले कैदी और मृतक के बीत पुरानी दुश्मनी की बात बताई है।

जेल डीजी संदीप गोयल ने बताया कि मरने वाले का नाम मोहम्मद मेहताब (27) था। वह 2014 में अंबेडकर नगर के एक रेप केस में दोषी पाए जाने के बाद से जेल नंबर 8/9 में बंद था। घटना सोमवार सुबह करीब 06:00 बजे की है। तब हत्या के दोषी जारिक ने मेहताब पर अचानक हमला बोल दिया। उसने किसी नुकीली चीज से मेहताब की गर्दन, पेट और सीने में कई बार किए।

इसके बाद जेल स्टाफ ने गंभीर रूप से जख्मी मेहताब को जेल में ही फर्स्ट एड दिया और तुरंत दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल पहुंचाया। लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका। हीरा नगर थाने में जाकिर के खिलाफ हत्या का केस दर्ज हुआ है। पूरे मामले की जांच मजिस्ट्रेट की देखरेख में कराई जाएगी। जारिक हत्या के मामले में 2018 से जेल में बंद है।

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news