Realme इस त्योहारी सीजन में भारत में 700 करोड़ रुपये के आकर्षक ऑफर देगी: माधव शेठ

भारत त्योहारी सीजन में प्रवेश करने वाला है, यह देखते हुए वैश्विक टेक ब्रांड रियलमी ने मंगलवार को कहा कि...
Realme इस त्योहारी सीजन में भारत में 700 करोड़ रुपये के आकर्षक ऑफर देगी: माधव शेठ

भारत त्योहारी सीजन में प्रवेश करने वाला है, यह देखते हुए वैश्विक टेक ब्रांड रियलमी ने मंगलवार को कहा कि वह अपनी त्योहारी बिक्री के दौरान 700 करोड़ रुपये के ऑफर देगा और यह ऑफर सभी रियलमी स्मार्टफोन्स और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस ऑफ थिंग्स (एआईओटी) प्रोडक्ट्स पर मान्य होगा।

यूजर्स इन ऑफर्स का फायदा रियलमी डॉट कॉम, फ्लिपकार्ट, अमेजन और रियलमी स्टोर्स पर उठा सकते हैं। स्मार्टफोन पर 10,000 रुपये तक और एआईओटी प्रोडक्टस पर 12,000 रुपये तक की छूट मिलेगी।

रियलमी इंटरनेशनल बिजनेस ग्रुप के प्रेसिडेंट, रियलमी के वीपी और रियलमी इंडिया के सीईओ माधव शेठ ने आईएएनएस को बताया, रियलमी लगातार प्रौद्योगिकी उद्योग में अधिक से अधिक नवाचार लाने की दिशा में अपने प्रयासों को आगे बढ़ा रहा है और वर्षो से विभिन्न प्रोडक्ट्स को पेश किया है, जिनमें उद्योग की अग्रणी विशेषताएं हैं। मेरा मानना है कि इन प्रयासों ने हमें भारत में दूसरा सबसे बड़ा स्मार्टफोन ब्रांड बना दिया है।

शेठ ने कहा, हम वास्तव में इस साल त्योहारी सीजन की प्रतीक्षा कर रहे हैं और हमने स्मार्टफोन और एआईओटी उत्पादों में अपने यूजर्स के लिए 700 करोड़ रुपये के ऑफर की योजना बनाई है। हम इस साल बिक्री के बारे में आशावादी बने हुए हैं और विश्वास करते हैं कि हम अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में सक्षम होंगे।

2022 की दूसरी तिमाही के लिए आईडीसी की रिपोर्ट के अनुसार, 17.5 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी के साथ रियलमी भारत का दूसरा सबसे बड़ा स्मार्टफोन ब्रांड था।

रियलमी ने कहा कि वह पिछले दो वर्षो से एक मजबूत 5जी पोर्टफोलियो बनाने की दिशा में काम कर रहा है।

कंपनी ने कहा, इस समय हमारे पास 50 लाख उपयोगकर्ता हैं जो भारत में 5जी-सक्षम स्मार्टफोन का उपयोग करते हैं, हमारे पोर्टफोलियो का 50 प्रतिशत पहले से ही 5जी-सक्षम है। इस वर्ष के लिए हमारा विजन 5जी को और भी अधिक लोकतांत्रित करने का रहा है और हम अपने हालिया लॉन्चों के साथ संयुक्त रूप से इस पर ध्यान केंद्रित और निवेशित हैं।

रियलमी 9आई 5जी का हालिया लॉन्च ऐसा ही एक उदाहरण है। कंपनी ने जहां 15,000 रुपये से कम के सेगमेंट में 5जी स्मार्टफोन पेश किए हैं, वहीं अब वह कीमतों को और नीचे लाने की दिशा में काम कर रही है।

रियलमी ने जोर देकर कहा, हालांकि उच्च पुर्जे लागत और डॉलर की कीमतों में उतार-चढ़ाव को देखते हुए चुनौतियां हैं। हम ऐसा स्मार्टफोन नहीं लाना चाहते जो हमारे उपयोगकर्ताओं की सभी जरूरतों को पूरा न करे और इसलिए 10,000 रुपये से कम के सेगमेंट में 5जी स्मार्टफोन लाने में कुछ समय लगेगा।

कंपनी ने हाल ही में रियलमी 9आई 5जी को 14,999 रुपये में पेश किया था और आने वाले महीनों में और 5जी स्मार्टफोन लाने की दिशा में काम कर रही है।

रियलमी का लक्ष्य 2022 के अंत तक भारत में शीर्ष दूसरा स्मार्टफोन ब्रांड बनना है।

शेठ ने कहा, हम आगे बढ़ते हुए अपनी विकास रणनीति के दूसरे चरण को लागू कर रहे हैं, जहां हम अपने उत्पादों के साथ पाथ-ब्रेकिंग इनोवेशन्स को जारी रखते हुए दीर्घकालिक विकास पर ध्यान केंद्रित करेंगे और अपने उपयोगकर्ताओं को सर्वोत्तम संभव अनुभव प्रदान करेंगे।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news