रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड का खुदरा कारोबार अगले 3-5 वर्षों में 3 गुना बढ़ने की संभावना

रिलायंस इंडस्ट्रीज (आरआईएल) का खुदरा कारोबार अगले तीन से पांच वर्षों में 35-40 फीसदी की मजबूत सीएजीआर के साथ तीन गुना बढ़ने की उम्मीद है। इसका खुलासा बर्नस्टीन की एक रिपोर्ट में किया गया है।
रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड का खुदरा कारोबार अगले 3-5 वर्षों में 3 गुना बढ़ने की संभावना

रिलायंस इंडस्ट्रीज (आरआईएल) का खुदरा कारोबार अगले तीन से पांच वर्षों में 35-40 फीसदी की मजबूत सीएजीआर के साथ तीन गुना बढ़ने की उम्मीद है। इसका खुलासा बर्नस्टीन की एक रिपोर्ट में किया गया है। इसमें कहा गया है कि डिजिटल या नया वाणिज्य लगातार बढ़ रहा है और बिक्री में 10 प्रतिशत का योगदान देता है।

इसने आगे कहा कि, आरआईएल का हाल ही में घोषित स्वच्छ ऊर्जा व्यवसाय लगभग 36 बिलियन डॉलर का मूल्यांकन कर सकता है।

उन्होंने कहा कि अगर रिलायंस इसे खींच सकता है तो स्वच्छ ऊर्जा में मूल्य वर्धित होने की क्षमता है।

बर्नस्टीन की रिपोर्ट में कहा गया है कि "ज्यादातर स्वच्छ ऊर्जा कंपनियां 2-3एक्स पी/एस पर कारोबार कर रही हैं। स्वच्छ ऊर्जा के लिए कैपेक्स के आधार पर, हम रिलायंस के लिए एक स्वच्छ ऊर्जा व्यवसाय बनाने का मार्ग देखते हैं, जिसकी कीमत 36 बिलियन डॉलर या 395/एसएच हो सकती है।"

रिलायंस ने हाल ही में अपने परिवर्तन के अगले चरण में अगले 3 वर्षों में एक नए ऊर्जा व्यवसाय में 10 बिलियन डॉलर का निवेश करने की योजना की घोषणा की। घोषित योजनाओं के तहत, कंपनी एक एकीकृत स्वच्छ ऊर्जा पारिस्थितिकी तंत्र बनाने के लिए सौर, बैटरी और हाइड्रोजन में 10 बिलियन डॉलर कैपेक्स का निवेश करेगी।

रिपोर्ट में कहा गया है कि एजीएम में अन्य बड़ी घोषणाएं नए स्मार्टफोन जियोफोन नेक्स्ट की लॉन्चिंग और अरामको के चेयरमैन को आरआईएल बोर्ड में शामिल करना था, जो ओ2सी में स्पिन-ऑफ के लिए पॉजिटिव है।

इसके अलावा, इसमें कहा गया है कि ओ2सी मार्जिन में सुधार जारी है, जिससे अरामको निवेश की उम्मीदें बढ़ रही हैं।

उन्होंने जोड़ा "वित्त वर्ष 22 के लिए, हम उम्मीद करते हैं कि रिलायंस 522 बिलियन (प्लस90 प्रतिशत वाई-ओ-वाई) का ओ2सी ईबीआईटीडीए वितरित करेगा। हम आशावादी बने हुए हैं कि थोड़ा कम मूल्यांकन पर अरामको के साथ एक सौदा होगा।"

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news