Farmers Protest: मायावती ने दी केंद्र सरकार को सलाह, बोलीं- कृषि कानूनों को वापस लेकर किसानों को दे दिवाली का तोहफा

पूर्व सीएम मायावती ने रविवार को कृषि कानूनों को लेकर सलाह दी है. मायावती ने कहा कि केंद्र सरकार देश के किसानों को भी दिवाली का तोहफा दे, तो बेहतर होगा.
Farmers Protest: मायावती ने दी केंद्र सरकार को सलाह, बोलीं- कृषि कानूनों को वापस लेकर किसानों को दे दिवाली का तोहफा

कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन अभी भी जारी है. तो वहीं, विपक्षी दल इस मुद्दे को लेकर मोदी सरकार पर हमलावर हैं. बसपा सुप्रीमो मायावती भी इसको लेकर केंद्र पर हमला करने से नहीं चूक रही हैं. पूर्व सीएम मायावती ने रविवार को कृषि कानूनों को लेकर सलाह दी है. मायावती ने कहा कि केंद्र सरकार देश के किसानों को भी दिवाली का तोहफा दे, तो बेहतर होगा.

मायावती ने रविवार दोपहर दो ट्वीट किए. जिसमें उन्होंने लिखा, "भाजपा का यह कहना कि 'सबका साथ, सबका विकास व सबका विश्वास' आदि को लोग जुमला न मानकर इस पर कैसे विश्वास करें जब देश के किसान तीन कृषि कानूनों की वापसी को लेकर लम्बे समय से तीव्र आन्दोलित एवं आक्रोशित भी हैं.

मायावती ने एक और ट्वीट कर कहा, ‘‘केंद्र सरकार ने तीन साल में पहली बार उत्पाद कर थोड़ा घटाकर लोगों को इस बार दिवाली पर कुछ राहत का तोहफा दिया है. उसी प्रकार दिवाली के बाद ही सही यदि तीनों विवादित कृषि कानूनों को वापस लेकर केंद्र सरकार देश के किसानों को भी दिवाली का तोहफा दे देती है तो यह बेहतर ही होगा.’’

बता दें कि हाल ही में केंद्र की मोदी सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर एक्ससाइज ड्यूटी कम की. जिसके बाद उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने वैट में कटौती की है. टैक्स की दरों में कमी करने से पेट्रोल-डीजल के दाम 12 रुपये प्रति लीटर कम हुए हैं.

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news