Atiq - Ashraf Shot Dead: अतीक अहमद और अशरफ की हत्या के बाद यूपी में हाई अलर्ट और धारा 144 लागू

पुलिस ने मौके से ही 3 हमलावरों को गिरफ्तार किया है, जिनकी पहचान लवलेश तिवारी, अरुण मौर्य और सन्नी के रूप में हुई है। हालांकि पुलिस आयुक्त रमित शर्मा ने आरोपियों के नाम का खुलासा करने से इंकार कर दिया था।
Atiq - Ashraf Shot Dead: अतीक अहमद और अशरफ की हत्या के बाद यूपी में हाई अलर्ट और धारा 144 लागू

माफिया डॉन अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। प्रयागराज में मेडिकल के लिए ले जाते समय गोली मारकर इस हत्याकांड को अंजाम दिया गया। हमलावरों ने अतीक के सिर से सटाकर गन चलाई। इस गोलीबारी में अतीक और उसके भाई अशरफ की मौके पर ही मौत हो गई।

पुलिस ने मौके से ही 3 हमलावरों को गिरफ्तार किया है, जिनकी पहचान लवलेश तिवारी, अरुण मौर्य और सन्नी के रूप में हुई है। हालांकि पुलिस आयुक्त रमित शर्मा ने आरोपियों के नाम का खुलासा करने से इंकार कर दिया था। हमलावर नकली मीडियाकर्मी बनकर पहुंचे थे। हमलावरों ने अतीक पर हमले के दौरान कई राउंड फायरिंग की। इस घटना में एक कांस्टेबल को बुलेट इंजरी हुई है जिसका नाम मान सिंह बताया जा रहा है।

घटनास्थल पर भारी पुलिस बल तैनात

ये घटना प्रयागराज मेडिकल कॉलेज के पास हुई है। घटनास्थल पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है और आसपास के इलाकों से भी पुलिस बुलाई गई है। इस दौरान पूरा इलाका छावनी में तब्दील है। एटीएस की 15 सदस्य टीम मौके पर पहुंच गई है। प्रयागराज में संवेदनशील इलाकों में पुलिस गश्त कर रही है। लखनऊ के हुसैनाबाद में पुलिस ने फ्लैग मार्च निकाला है। 

प्रदेश में हाई अलर्ट, पूरे यूपी में धारा 144 लागू, उमेश पाल के घर की सुरक्षा बढ़ी

पूरे यूपी में धारा 144 लागू कर दी गई है और घटना के बाद पूरे प्रदेश में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है। सभी शहरों में पुलिस के फ्लैग मार्च का आदेश दिया गया है। इसके अलावा उमेश पाल के घर की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है। गौरतलब है कि उमेश पाल मर्डर केस में ही अतीक अहमद को गुजरात की साबरमती जेल से प्रयागराज लाया गया था।

सीएम ने न्यायिक जांच आयोग के गठन के दिए निर्देश

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रयागराज की घटना का संज्ञान लिया। मुख्यमंत्री ने फौरन उच्च स्तरीय बैठक बुलाई और पूरे मामले की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए। मुख्यमंत्री ने मामले में तीन सदस्यीय न्यायिक आयोग (न्यायिक जांच आयोग) के गठन के भी निर्देश दिए।

यूपी में सभी पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद्द

घटना के बाद उत्तर प्रदेश में सभी पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं। साथ ही थाना प्रभारियों को अपने-अपने क्षेत्रों में जाने का आदेश दिया गया है। लखनऊ में कई जगहों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है, और संवेदनशील जिलों में ADG और IG कैंप करने वाले हैं।

बीजेपी प्रवक्ता ने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई का भरोसा दिया, मंत्री ने कही ये बात

बीजेपी प्रवक्ता शलभमणि त्रिपाठी ने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई का भरोसा दिया है। वहीं, यूपी सरकार में मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि जब अपराध की पराकाष्ठा होती है, तब कुछ फैसले आसमान से होते हैं। उन्होंने कहा कि ये एक आसमानी फैसला है, जिसे सभी को स्वीकार कर लेना चाहिए।

कैसे हुई ये वारदात?

शनिवार को अतीक अहमद और अशरफ को प्रयागराज में मेडिकल कॉलेज के पास गोली मार दी गई। जब दोनों की हत्या हुई उस समय वे मीडिया से बात कर रहे थे। इस बीच कुछ लोग नकली मीडियाकर्मी बनकर वहां पहुंचे और अतीक एवं अशरफ को बेहद करीब से गोली मार दी। अतीक के सिर में गोली लगी और गोली लगते ही दोनों भाई जमीन पर गिर पड़े और मौके पर ही उनकी मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि दोनों भाइयों की हत्या में शामिल 3 लोगों को पुलिस ने पकड़ा है।

अखिलेश, ओवैसी ने योगी सरकार पर साधा निशाना

अतीक और अशरफ की हत्या के बाद सपा सुप्रीमो ने ट्वीट किया, ‘उप्र में अपराध की पराकाष्ठा हो गयी है और अपराधियों के हौसले बुलंद है। जब पुलिस के सुरक्षा घेरे के बीच सरेआम गोलीबारी करके किसीकी हत्या की जा सकती है तो आम जनता की सुरक्षा का क्या। इससे जनता के बीच भय का वातावरण बन रहा है, ऐसा लगता है  कुछ लोग जानबूझकर ऐसा वातावरण बना रहे हैं।’  वहीं, AIMIM सुप्रीमो असदुद्दीन ओवैसी ने भी ट्वीट कर उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news