मप्र: शिवराज ने चौथी बार ली मुख्यमंत्री पद की शपथ
ताजा तरीन

मप्र: शिवराज ने चौथी बार ली मुख्यमंत्री पद की शपथ

पहली बार वह 29 नवंबर 2005 में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री बने थे. इसके बाद वह 12 दिसंबर 2008 में दूसरी बार सीएम बने. 8 दिसंबर 2013 को शिवराज ने तीसरी बार सीएम पद की शपथ ली थी.

Yoyocial News

Yoyocial News

शिवराज सिंह चौहान ने चौथी बार सोमवार की रात 09:00 बजे मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ सादे शपथ ग्रहण समारोह के दौरान ली. इससे पहले, शाम करीब 06:00 बजे उन्हें बीजेपी विधायक दल का नेता चुना गया था.

शिवराज चौहान को पार्टी दफ्तर में आयोजित एक बैठक के दौरान चुना गया. बैठक में दिल्ली से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मध्य प्रदेश के पर्यवेक्षक अर्जुन सिंह और राज्य के प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे भी शामिल हुए.

बता दें पहली बार वह 29 नवंबर 2005 में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री बने थे. इसके बाद वह 12 दिसंबर 2008 में दूसरी बार सीएम बने. 8 दिसंबर 2013 को शिवराज ने तीसरी बार सीएम पद की शपथ ली थी.

उधर, 22 विधायकों के इस्तीफा देने के बाद कांग्रेस की सरकार अल्पमत में आ गई और कमलनाथ को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ गया था. ये सभी विधायक कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुए मध्य प्रदेश के कद्दावर नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के खेमे के है.

कांग्रेस के बागी विधायकों का इस्तीफा मंजूर होते ही कांग्रेस के विधायकों की संख्या घटकर 92 हो गई है. वहीं, बीजेपी के पास कुल 107 विधायक है. 230 सदस्यों वाली विधानसभा में बागी विधायकों के इस्तीफा देने के बाद कुल 24 सीट खाली हो गई है. फिलहाल बीजेपी के पास बहुमत के लिए जरूरी विधायकों की संख्या मौजूद है.

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news