अमेरिका में सिख टैक्सी ड्राइवर के साथ मारपीट, पगड़ी उतारकर फेंकी; Video हुआ वायरल, अमेरिकी सरकार ने की निंदा

पिछले सप्ताह एक अज्ञात हमलावर ने सिख टैक्सी ड्राइवर के साथ मारपीट की थी। इस घटना का वीडियो वायरल हुआ था। अमेरिकी विदेश विभाग के दक्षिण और मध्य एशियाई मामलों के ब्यूरो ने सिख टैक्सी चालक पर हमले की कड़ी निंदा की है।
अमेरिका में सिख टैक्सी ड्राइवर के साथ मारपीट, पगड़ी उतारकर फेंकी; Video हुआ वायरल, अमेरिकी सरकार ने की निंदा

न्यूयॉर्क के जॉन एफ कैनेडी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के बाहर भारतीय मूल के एक सिख टैक्सी ड्राइवर के साथ मारपीट और पगड़ी उछालने की घटन की अमेरिकी विदेश विभाग ने कड़ी निंदा की है। अमेरिकी विदेश विभाग ने शनिवार को कहा कि दोषी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा।

पिछले सप्ताह एक अज्ञात हमलावर ने सिख टैक्सी ड्राइवर के साथ मारपीट की थी। इस घटना का वीडियो वायरल हुआ था। अमेरिकी विदेश विभाग के दक्षिण और मध्य एशियाई मामलों के ब्यूरो ने सिख टैक्सी चालक पर हमले की कड़ी निंदा की है। ब्यूरो ने इसे व्यथित करने वाला हमला करार दिया और कहा कि वह ऐसी नफरत-आधारित हिंसा की निंदा करता है। दोषी को पकड़ना हमारी जिम्मेदारी है। हमारी विविधता हमें मजबूत बनाती है, ऐसी घटनाएं बर्दाश्त नहीं होंगी।

इससे पहले नवजोत पाल कौर ने ट्विटर पर इस घटना का वीडियो अपलोड किया था। वीडियो में यह घटना 4 जनवरी की बताई गई थी। इसमें एक व्यक्ति एयरपोर्ट के बाहर एक सिख टैक्सी चालक पर हमला करता दिखाई दे रहा है। नवजोत ने बताया कि यह वीडियो एयरपोर्ट के बाहर खड़े एक अन्य व्यक्ति ने रिकॉर्ड किया था।

वीडियो में एक हमलावर सिख टैक्सी चालक को अपशब्द कहता है और उसे घूंसे मारता है। वह उसकी पगड़ी भी उतार देता है। नवजोत ने कहा कि वह इस तथ्य को उजागर करना चाहती है कि समाज में नफरत कायम है।

सिख समुदाय में रोष
इस घटना को लेकर सिख समुदाय में रोष है। एस्पेन इंस्टीट्यूट के इनक्लूसिव अमेरिका प्रोजेक्ट के लेखक और निदेशक सिमरन जीत सिंह ने ट्वीट किया था। नेशनल सिख कैंपेंन ने कहा कि अभी नया साल शुरू ही हुआ है और नफरभरी हिंसा का दौर शुरू हो गया है।

अमेरिका में यह पहला मौका नहीं है, जब ऐसा हमला हुआ।इससे पहले एक भारतीय मूल के सिख उबर कार ड्राइवर के साथ 2019 में वॉशिंगटन में मारपीट और नस्लीय दुर्व्यवहार किया गया था। इससे पहले 2017 में न्यूयॉर्क में एक 25 वर्षीय सिख कैब ड्राइवर के साथ मारपीट की गई थी। नशे में धुत यात्रियों ने उसकी पगड़ी उतार दी थी।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news