सिंगापुर: चिड़ियाघर में चार एशियाई शेरों को हुआ कोरोना, संक्रमित कर्मचारियों के संपर्क में आए थे

सिंगापुर के चिड़ियाघर में चार एशियाई शेरों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। ये चारों शेर संक्रमित कर्मचारियों के संपर्क में आए थे। मंडई वन्यजीव समूह की संरक्षण एवं अनुसंधान की उपाध्यक्ष एवं पशु चिकित्सक डॉ. सोनाजा लूज ने बताया कि...
सिंगापुर: चिड़ियाघर में चार एशियाई शेरों को हुआ कोरोना, संक्रमित कर्मचारियों के संपर्क में आए थे

सिंगापुर के चिड़ियाघर में चार एशियाई शेरों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। ये चारों शेर संक्रमित कर्मचारियों के संपर्क में आए थे। मंडई वन्यजीव समूह की संरक्षण एवं अनुसंधान की उपाध्यक्ष एवं पशु चिकित्सक डॉ. सोनाजा लूज ने बताया कि शेरों में शनिवार से खांसने और छींकने जैसे हल्के लक्षण दिखाई दिए थे। इसके बाद शेरों का कोरोना परीक्षण किया गया, जिसमें संक्रमण की पुष्टि हुई है।

डॉ. सोनाजा लूज ने बताया कि मंडई वन्यजीव समूह के नाइट सफारी कार्निवोर सेक्शन के तीन कर्मचारियों को कोरोना हुआ था। इन्हीं संक्रमित कर्मचारियों से संपर्क में आने के बाद नौ एशियाई और पांच अफ्रीकी शेरों को आइसोलेट कर दिया गया था। सभी का पीसीआर टेस्ट कराया गया था, जिसमें चार एशियाई शेरों में कोरोना संक्रमण मिला है। उन्होंने बताया कि सभी शेर अच्छे से खाना खा रहे हैं।

सिंगापुर के स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर बताया गया कि देश में 3397 नए कोरोना मामलों की पुष्टि हुई है। इसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2,24,200 हो गई है। वहीं 12 लोगों की मौत के बाद कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर 523 पहुंच गई है।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news