फिलीपींस: महंगाई के चलते चोरी-छिपे हो रही तस्करी, एक किलो प्याज़ मिल रहा है 900 रुपए में.!

दुनिया के कई देश इन दिनों बढ़ती महंगाई से जूझ रहे हैं। महंगाई का आलम ये है कि फिलीपींस में प्याज की कीमतें आसमान छू रही हैं। बता दें कि फिलीपींस में प्याज, चिकन से भी तीन गुना महंगी हो गई है।
फिलीपींस: महंगाई के चलते चोरी-छिपे हो रही तस्करी, एक किलो प्याज़ मिल रहा है 900 रुपए में.!

दुनिया के कई देश इन दिनों बढ़ती महंगाई से जूझ रहे हैं। महंगाई का आलम ये है कि फिलीपींस में प्याज की कीमतें आसमान छू रही हैं।

बता दें कि फिलीपींस में प्याज, चिकन से भी तीन गुना महंगी हो गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, फिलीपींस में एक किलो प्याज 900 रुपए में बिक रही है जबकि एक किलो चिकन की कीमत 325 रुपए ही है। हालात ये हैं कि फिलीपींस में प्याज की तस्करी शुरू हो गई है। 

रिपोर्ट्स के अनुसार, हाल ही में चीन से तस्करी कर लाई गई प्याज की खेप फिलीपींस के कस्टम अधिकारियों ने जब्त की थी।

यह प्याज चीन से पेस्ट्री के डिब्बों में छिपाकर भारत लाई जा रही थी। बीते साल दिसंबर में भी कस्टम अधिकारियों ने क्लोथिंग शिपमेंट में छिपाकर लाई जा रही करीब ढाई करोड़ रुपए की प्याज जब्त की थी। 

उल्लेखनीय है कि फिलीपींस में पिछले साल आए कई तूफानों में अरबों रुपए की प्याज की फसल तबाह हो गई थी। जिसके बाद वहां प्याज की किल्लत हो गई। प्याज, फिलीपींस के लोगों के खानपान का अहम हिस्सा है।

वहां के लोग हर महीने करीब 20 हजार मीट्रिक टन प्याज खा जाते हैं। प्याज की इतनी डिमांड और सप्लाई में कमी के चलते ही वहां प्याज की कीमतें इतनी ज्यादा बढ़ गई हैं।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news