दिलीप कुमार के निधन से भारतीय सिनेमा का स्वर्ण युग समाप्त हो गया: सोनिया गांधी

कांग्रेस संसदीय दल (सीपीपी) की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने दिग्गज बॉलीवुड अभिनेता दिलीप कुमार के निधन के बाद उनकी पत्नी सायरा बानो को पत्र लिखकर कहा कि उनके जाने से भारतीय सिनेमा के एक स्वर्णिम युग का अंत हो गया है।
दिलीप कुमार के निधन से भारतीय सिनेमा का स्वर्ण युग समाप्त हो गया: सोनिया गांधी

कांग्रेस संसदीय दल (सीपीपी) की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने दिग्गज बॉलीवुड अभिनेता दिलीप कुमार के निधन के बाद उनकी पत्नी सायरा बानो को पत्र लिखकर कहा कि उनके जाने से भारतीय सिनेमा के एक स्वर्णिम युग का अंत हो गया है। सोनिया गांधी ने सायरा बानो को लिखे अपने शोक पत्र में कहा, '' आपके प्यारे पति दिलीप कुमार के निधन से भारतीय सिनेमा के एक स्वर्णिम युग का अंत हो गया है। ''

दिग्गज अभिनेता की उपलब्धियों को याद करते हुए, सोनिया गांधी ने कहा, '' दिलीप कुमार आजीवन किंवदंती रहे और भविष्य में भी रहेंगे, क्योंकि फिल्म प्रेमियों की पीढ़ियां उन्हें फिल्मों में प्रशंसा के साथ देखना जारी रखेंगी कि उनका शानदार अभिनय कौशल सदाबहार क्लासिक्स में बदल गया।''

कांग्रेस नेता ने कहा, गंगा जमुना, दाग, दीदार, मुगल ए आजम, नया दौर, मधुमती, देवदास, राम और श्याम जैसी फिल्मों में उनकी भूमिका को कौन भूल सकता है। अपनी सभी फिल्मों में उन्होंने अपने दर्शकों को मंत्रमुग्ध, प्रेरित और प्रभावित किया।

सोनिया गांधी ने आगे कहा कि भारत हमेशा दिलीप कुमार की स्मृति का सम्मान करेगा और उनके निधन पर उनके अनगिनत प्रशंसकों को गहरा दुख हुआ है।

कांग्रेस प्रमुख ने सायरा बानो को लिखे अपने पत्र में कहा, मैं प्रार्थना करता हूं कि आपको इस क्षति को सहन करने की शक्ति मिले। मेरी हार्दिक संवेदना आपके के साथ है।

सोनिया की यह टिप्पणी दिलीप कुमार की उम्र संबंधी बीमारी के कारण बुधवार सुबह अंतिम सांस लेने के बाद आई है। वह 98 वर्ष के थे। निजी हिंदुजा अस्पताल में उनकी मृत्यु हो गई, जहां उन्हें सांस लेने में तकलीफ के बाद भर्ती कराया गया था।

भारतीय सिनेमा के कोहिनूर कहे जाने वाले दिलीप कुमार का असली नाम मोहम्मद यूसुफ खान था, जिन्हें फिल्मों में लोग दिलीप कुमार के नाम से जानते हैं। उनका बुधवार शाम को पूरे राजकीय सम्मान के साथ मुंबई के एक कब्रिस्तान में अंतिम संस्कार किया गया।

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news