ZEE-Sony Merger: एनसीएलटी ने जी एंटरटेनमेंट को 14 अक्टूबर को शेयरधारकों की बैठक बुलाने का निर्देश दिया

कंपनी की ओर से कहा गया है कि उसे एनसीएलटी की ओर से यह निर्देश आज ही प्राप्त हुआ है।
ZEE-Sony Merger: एनसीएलटी ने जी एंटरटेनमेंट को 14 अक्टूबर को शेयरधारकों की बैठक बुलाने का निर्देश दिया

नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (NCLT) ने ZEEL (Zee Entertainment Enterprises Limited) को सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के साथ प्रस्तावित विलय समझौते पर चर्चा के लिए 14 अक्तूबर को शेयरधारकों की बैठक बुलाने को कहा है। सात सितंबर को कंपनी की ओर से रेगुलेटरी फाइलिंग के दौरान इस बात की जानकारी दी गई है।

शेयरधारकों के साथ बैठक में विलय प्रस्ताव को दी जा सकती है मंजूरी
कंपनी की ओर से कहा गया है कि उसे एनसीएलटी की ओर से यह निर्देश आज ही प्राप्त हुआ है। एनसीएलटी से मिले निर्देश में 14 अक्तूबर 2022 की शाम चार बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग या अन्य आडियो-विजुअल माध्यम से कंपनी के इक्विटी शेयरधारकों की बैठक बुलाने को कहा गया है। कहा गया है कि शेयरधारकों के साथा प्रस्तावित इस बैठक में विलय प्रस्ताव पर चर्चा की जाएगी। अगर सबकुछ सही रहा तो इसे मंजूरी दे दी जाएगी। बता दें कि एनसीएलटी का यह आदेश कल्वर मैक्स इंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड के साथ प्रस्तावित मर्जर को बीएसई और एनएसई से मंजूरी मिलने के करीब एक महीने बाद आया है। बता दें कि ZEEL और सोनी ग्रुप की ओर से बीते वर्ष 22 सितंबर को अपने विलय का एलान किया गया था।

पुनीत गोयनका विलय के बाद भी एमडी और सीईओ बने रहेंगे
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जी इंटरटेनमेंट और सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स इंडिया के बीच इस प्रस्ताव विलय को ZEEL के बोर्ड से मंजूरी लेनी होगी। जानकारी के अनुसार इस विलय के बाद भी पुनीत गोयनका नई कंपनी के एमडी और सीईओ बने रहेंगे। सोनी इंटरटेनमेंट विलय के बाद कंपनी में 157.5 करोड़ रुपये का निवेश करेगी। जानकारों के मुताबिक यह निवेश कंपनी के ग्रोथ पर खर्च किया जाएगा। विलय के बाद कंपनी में सोनी पिक्चर्स की मेजॉरिटी शेयर होल्डिंग होगी और भारतीय शेयर बाजार में लिस्टेड कंपनी के रूप में यह बनी रहेगी।

Keep up with what Is Happening!

Related Stories

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news