श्रीलंका को मिला चीनी कोविड वैक्सीन का एक और बैच

महामारी की तीसरी लहर के बीच, श्रीलंका सरकार को चीनी सरकार द्वारा अनुदान के रूप में दिए गए कोविड-19 के खिलाफ सिनोफार्मा टीकों का एक और बैच मिला है।
श्रीलंका को मिला चीनी कोविड वैक्सीन का एक और बैच

महामारी की तीसरी लहर के बीच, श्रीलंका सरकार को चीनी सरकार द्वारा अनुदान के रूप में दिए गए कोविड-19 के खिलाफ सिनोफार्मा टीकों का एक और बैच मिला है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, मंगलवार रात बीजिंग से बंदरानाइक अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचे टीकों को श्रीलंका में चीनी राजदूत क्यूई जेनहोंग ने प्राप्त किया और स्वास्थ्य मंत्री पवित्रा वन्नियाराची को सौंप दिया।

टीकों की यह खेप श्रीलंका पहुंचने वाली दूसरी खेप थी।

पहला बैच मार्च में द्वीप राष्ट्र पहुंचा था।

श्रीलंका का टीकाकरण कार्यक्रम वर्तमान में मुख्य रूप से पश्चिमी प्रांत के सबसे गंभीर रूप से प्रभावित जिलों जैसे कोलंबो, गमपाहा और कलुतारा में चल रहा है।

स्वास्थ्य मंत्रालय से मिली जानकारी के मुताबिक 16 मई तक 13.15 लाख से ज्यादा लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है।

इनमें से 3,75,000 को सिनोफार्म वैक्सीन दी गई थी।

श्रीलंका पिछले एक महीने में कोविड-19 के मामलों में तेजी से वृद्धि का सामना कर रहा है। स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने चेतावनी दी है कि सभी जिलों में कोरोनावायरस का एक नया रूप तेजी से फैल रहा है।

आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, द्वीप राष्ट्र में वायरस के पुनरुत्थान के बीच पिछले एक महीने में 50,000 से अधिक मामले दर्ज किए गए हैं।

देश में अब तक कुल 172,277 कोविड 19 मामले और 1,298 मौतें दर्ज की गई हैं।

Sri Lankan government has received another batch of Sinopharma vaccines against Covid-19, given as a grant by the Chinese government.

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news