India Fights Covid 19 : सात राज्यों में क्या कदम उठाये गए !
ताजा तरीन

India Fights Covid 19 : सात राज्यों में क्या कदम उठाये गए !

Yoyocial News

Yoyocial News

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि प्रदेश में 31 मार्च तक लाकडाउन रहेगा।

गुजरात सरकार ने कहा कि अहमदाबाद, राजकोट, सूरत और बडोदड़ा में आंशिक लाकडाउन लागू किया गया है।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा, "सरकारी कर्मचारियोंसे हमने आह्वान किया है कि जो 50 वर्ष से ऊपर के हैं, वे अपने घर से ही काम करें।"

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी ने शनिवार को तमिलनाडु और पुदुचेरी में दसवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाओं को 15 अप्रैल तक स्थगित करने की घोषणा की। तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री सी. विजयभास्कर ने कहा कि राज्य में तीन और व्यक्तियों कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं, जिसके बाद कुल आंकड़ा छह हो गया है। विजयभास्कर के अनुसार, नए तीन मामलों में से दो नागरिक थाईलैंड के व एक न्यूजीलैंड का है और उन्हें उपचार के लिए एकांतवास में रखा गया है। उन्होंने कहा कि सभी छह संक्रमित मामले अलग-अलग क्षेत्रों से संबंधित हैं और इनका पूर्व में विदेश यात्राओं का इतिहास रहा है। ये समुदाय संचारित नहीं हैं।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सरकार के पास पर्याप्त मात्रा में दवाएं और खाद्यान मौजूद हैं। मुख्यमंत्री योगी ने कहा, "किसी भी चीज की किल्लत बाजार में नहीं होगी। सभी को सब सामान मिलेगा, इसलिए दुकानों पर लाइन कतई न लगाएं। अनावश्यक बाजार न जाएं। जमाखोरी बिल्कुल न करें।"

तेलंगाना में 2 नए कोविड-19 परीक्षण पॉजिटिव आने के बाद यहां संक्रमित मामलों की संख्या शनिवार को बढ़कर 21 हो गई है। शनिवार को दो पुरुषों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई। दोनों की उम्र क्रमश: 33 और 35 वर्ष है। इनमें से एक व्यक्ति अमेरिका में क्रूज पर काम करता है और दुबई से आया है। उसकी नागरिकता के बारे में अभी जानकारी नहीं मिली है।वहीं 33 वर्षीय व्यक्ति हैदराबाद से है, जो एक मरीज के संपर्क में आया था। मरीज दुबई से आया था और दो दिन पहले उसके कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी।मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव ने कहा है कि अब तक जितने भी लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं, वे विदेश से आए थे।

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने शनिवार को राजधानी भुवनेश्वर सहित राज्य के 40 प्रतिशत हिस्सों को एक हफ्ते के लिए लॉकडाउन करने के आदेश दिए हैं। लॉकडाउन पांच जिलों में -खुर्दा, कटक, गंजाम, केंद्रपाड़ा और अंगुल के साथ-साथ आठ प्रमुख शहरों- पुरी, राउरकेला, संबलपुर, झारसुगुड़ा, बालासोर, जाजपुर रोड और जाजपुर शहर, भद्रक में 22 मार्च सुबह सात बजे से शुरू होकर 29 मार्च रात 9.00 बजे तक लागू रहेगा।

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news