सुपर साइक्लोन 'अम्फान' की तूफानी हवाओं और बारिश से भारी तबाही, बंगाल और ओडिशा में 15 से ज्यादा मौतें
ताज़ातरीन

सुपर साइक्लोन 'अम्फान' की तूफानी हवाओं और बारिश से भारी तबाही, बंगाल और ओडिशा में 15 से ज्यादा मौतें

पश्चिम बंगाल और ओडिशा के कुछ हिस्सों से सुपर साइक्लोन 'अम्फान' टकरा चुका है और बंगाल और ओडिशा में तूफानी हवाओं के साथ मूसलाधार बारिश हो रही है. तूफान से 15 से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं. भारी बारिश और तूफान से कोलकाता सहित कई इलाकों में बिजली गुल है.

Yoyocial News

Yoyocial News

चक्रवाती तूफान 'अम्फान' बंगाल के तट से टकरा चुका है और इसने भारी तबाही मचाई है. एनडीआरएफ की टीम ने पूरी तरह मोर्चा ले रखा है. ओडिशा के कुछ इलाकों और पश्चिम बंगाल के दीघा में इसने भारी नुकसान पहुंचाया है। बंगालकी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के अनुसार कमसे कम 12 लोगों की जान गई है.

पश्चिम बंगाल और ओडिशा के कुछ हिस्सों से सुपर साइक्लोन 'अम्फान' टकरा चुका है और बंगाल और ओडिशा में तूफानी हवाओं के साथ मूसलाधार बारिश हो रही है. तमाम पेड़ और दीवारें गिरने की खबर है. ओडीशा में तूफान से अब तक 4 लोगों की मौत हो चुकी है. भारी बारिश और तूफान के बाद कोलकाता सहित कई इलाकों में बिजली भी गुल हो गई है.

भुवनेश्वर मौसम विभाग के डायरेक्टर एचआर बिश्वास ने कहा कि अम्फान एक गंभीर चक्रवातीय तूफान की तरह गुजरा है. गुजरते वक्त यह इसकी गति 155 से 165 किमी प्रति घंटे थी, जो बढ़कर 185 तक गई. अभी यह सागर द्वीप (पश्चिम बंगाल) के 35 किमी उत्तर पूर्व में हैं. यह साउथ कोलकाता से 70 किमी और उत्तर पूर्वी दीघा से 95 किमी दूर है.

तूफान अम्फान से अब तक चार लोगों की जान जा चुकी है. दो मौतें पश्चिम बंगाल में हुई हैं. उत्तर 24 परगना जिले के मिनखा में एक 55 वर्षीय महिला की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि महिला पर पेड़ गिर गया था. वहीं, हावड़ा में एक टिन शेड के परखच्चे उड़ने और उसकी चपेट में आने से 13 साल की एक लड़की की मौत हो गई.

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news