supreme court
supreme court
ताज़ातरीन

शराब की दुकानें बंद कराने पहुंचे Supreme Court, उल्टा लगा 1 लाख का जुर्माना

शराब की दुकानों को बंद कराने के लिए दायर की एक याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को सुनवाई की. अदालत ने दोनों याचिकाएं खारिज करते हुए कहा कि यह सब सिर्फ पब्लिसिटी के लिए किया जा रहा है.

Yoyocial News

Yoyocial News

कोरोना वायरस के प्रकोप से बचने के लिए देश भर में लॉकडाउन लागू है. इस वायरस की वजह से देश की अर्थव्यवस्था भी हिल चुकी है. जिसके कारण सरकार ने शराब की दुकानों को खोलने के आदेश दिए थे. लेकिन, इस बीच शराब की दुकानों को बंद कराने के लिए दायर की एक याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को सुनवाई की.

इस दौरान अदालत ने दो याचिकाओं की सुनवाई की और दोनों पर 1 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया. अदालत ने दोनों याचिकाएं खारिज करते हुए कहा कि यह सब सिर्फ पब्लिसिटी के लिए किया जा रहा है.

गौरतलब है कि लॉकडाउन 3.0 के दौरान 4 मई से गृह मंत्रालय ने शराब की दुकानें खोलने की परमिशन दी थी. इस बाबत गृह मंत्रालय ने कहा था कि कंटेनमेंट जोन यानी वो इलाके जहां कोरोना संक्रमितों की संख्या ज्यादा है, वहां शराब की दुकानें नहीं खुलेंगी. इसके अलावा रेड, ऑरेंज और ग्रीन तीनों जोन में शराब की दुकानें खुलेंगी.

हालांकि, सोशल डिस्‍टेंसिंग के नियम का पालन करना होगा. साथ ही शराब के दुकानदारों को यह सुनिश्चित करना होगा कि ग्राहकों के बीच कम से कम छह फीट यानी दो गज की दूरी हो. दुकान में एक समय में पांच से अधिक लोग ना हों. जबकि सार्वजनिक स्थलों पर शराब पीने और पान, गुटखा, तंबाकू आदि खाने की अनुमति नहीं होगी.

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news