21 सितंबर से खुलेंगे ताजमहल और आगरे का किला, एक दिन में सिर्फ इतने लोग ही कर सकेंगे दीदार
ताज़ातरीन

21 सितंबर से खुलेंगे ताजमहल और आगरे का किला, एक दिन में सिर्फ इतने लोग ही कर सकेंगे दीदार

दोनों ऐतिहासिक स्थलों पर आम लोगों के लिए कोरोना से सम्बंधित गाइडलाइन्स सर्क्युलेट कर दिए गए हैं।

Yoyocial News

Yoyocial News

विश्व प्रसिद्ध ताजमहल और आगरे का किला 21 सितम्बर से आम लोगों के लिए खोल दिए जाएंगे। सोमवार को इसकी आधिकारिक घोषणा की गई। आगरा के जिलाधिकारी पीएन सिंह ने ट्वीटर पर यह घोषणा की। दोनों ऐतिहासिक स्थलों पर आम लोगों के लिए कोरोना से सम्बंधित गाइडलाइन्स सर्क्युलेट कर दिए गए हैं।

जिलाधिकारी के मुताबिक शुरुआत में एक दिन में सिर्फ पांच हजार लोगों को ताज का दीदार करने की अनुमति होगी। इसी तरह आगरे के किले तक 2,500 लोग ही जा सकेंगे। दोनों विश्व प्रसिद्ध ऐतिहासिक स्थल कोरोना महामारी के कारण 22 मार्च से ही बंद हैं।

बता दें आगरा में कोरोना का काफी असर रहा है। जिले में कोविड-19 का दैनिक परीक्षण बढ़कर 2,500 तक पहुंच गया है, जिससे मामलों की संख्या में भी जबरदस्त तेजी देखी जा रही है।

पिछले 24 घंटों में आगरा में 85 नए मामले दर्ज हुए हैं। यह अब सक्रिय मामलों की संख्या 615 हो गई है, जिससे रिकवरी दर गिरकर 78.55 प्रतिशत पर पहुंच गई है। अब तक 2,652 लोग बीमारी से उबर चुके हैं। वहीं अब तक जांचे गए नमूनों की संख्या 1,32,684 हो गई है।

रविवार को लगने वाले लॉकडाउन के कारण आगरा के बाजार बंद रहे और ट्रैफिक भी कम रहा। तीन दिन से चल रहा सीरो-सर्वे रविवार को संपन्न हुआ। इनके नमूनों को जांच के लिए आईसीएमआर भेजा जा रहा है।

Keep up with what Is Happening!

Best hindi news platform for youth
www.yoyocial.news