तौकते अलर्ट: अगले 24 घंटों में यूपी की ओर आने की संभावना

तौकते अलर्ट: अगले 24 घंटों में यूपी की ओर आने की संभावना

भारत मौसम विज्ञान के राष्ट्रीय मौसम पूवार्नुमान केंद्र ने कहा कि पूर्वी राजस्थान और उससे सटे पश्चिमी मध्य प्रदेश के आसपास तौकते कमजोर हो गया है और यहां कम दबाव का क्षेत्र बन गया है।

अत्यंत भीषण चक्रवाती तूफान तौकते कमजोर होकर पूर्वी राजस्थान और इससे सटे पश्चिमी मध्य प्रदेश के आसपास एक निम्न दबाव में बदल गए हैं । इसके अगले 24 घंटों के दौरान उत्तर-पूर्व की तरफ उत्तर प्रदेश की ओर बढ़ने की प्रबल संभावना है।

भारत मौसम विज्ञान के राष्ट्रीय मौसम पूवार्नुमान केंद्र ने कहा कि पूर्वी राजस्थान और उससे सटे पश्चिमी मध्य प्रदेश के आसपास तौकते कमजोर हो गया है और यहां कम दबाव का क्षेत्र बन गया है। ये गुरुवार को सुबह 5.30 बजे उत्तर पश्चिमी मध्य प्रदेश और पड़ोस में केंद्रित हो गया है।

अगले 12 घंटों के दौरान इसके उत्तर-पूर्व की ओर बढ़ने और धीरे-धीरे कमजोर होने की संभावना है।

दक्षिण पश्चिम मॉनसून के शुक्रवार के आसपास दक्षिण अंडमान सागर और उससे सटे दक्षिणपूर्व बंगाल की खाड़ी में आगे बढ़ने की संभावना है।

बंगाल की खाड़ी के दक्षिण-पूर्वी क्षेत्र और औसत समुद्र तल से 3.1 किमी से 5.8 किमी के बीच पड़ोस में चक्रवाती परिसंचरण भी बना हुआ है।

आईएमडी ने कहा कि शनिवार के आसपास उत्तरी अंडमान सागर और इससे सटे पूर्वी मध्य बंगाल की खाड़ी पर एक कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है।

There is a strong possibility of moving towards northeast towards Uttar Pradesh during the next 24 hours of Cyclone Tauktae.

Keep up with what Is Happening!

No stories found.
Best hindi news platform for youth. हिंदी ख़बरों की सबसे तेज़ वेब्साईट
www.yoyocial.news